सोनभद्र (उप्र) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली बार दो युवा नेतृत्व गठजोड़ कर चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों मिलकर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘उत्तर प्रदेश में पहली बार दो युवा नेतृत्व कांग्रेस और सपा के गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें प्रदेश के युवाओं को समग्र और जोरदार भागीदारी करनी होगी। मैं यहां चुनावी वायदे करने नहीं आया हूं बल्कि अखिलेश यादव के साथ प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई प्रदान कर बदलने आया हूं।’उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी और रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन इस वायदे को पूरा नहीं किया।


पीएम ने किसानों के नहीं अमीरों के कर्ज माफ किए


राहुल ने कहा, ‘मोदी जी ने देश के पचास अमीरों के एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिये। मैंने भी कर्ज के बोझ से दबे किसानों की हालत देखकर प्रधानमंत्री से किसानों की 50 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफी का अनुरोध किया मगर उन्होंने अनसुना कर दिया।’उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मनमोहन सिंह की सरकार बनने के दस दिन के भीतर ही किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ कर दिया था।


प्रदेश की दुर्दशा के लिए भाजपा और बसपा को जिम्मेदार ठहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के कर्ज माफ होंगे, युवाओं को स्थानीय उत्पाद और हुनर के मुताबिक रोजगार मुहैया होगा, पांच महिला विश्वविद्यालयों की स्थापना की जाएगी तथा गरीब और होनहार विद्यार्थियों के लिए मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी।