Kanpur Violence: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा का नया वीडियो सामने आया है. वीडियो नई सड़क पर मस्जिद के पास का है, जिसमें उपद्रवी पेट्रोल और पत्थर फेंकते दिख रहे हैं. उपद्रवी सैकड़ों की संख्या में दिख रहे हैं. सामने आए वीडियो में उपद्रवी पेट्रोल बम और पत्थर बम फेंकने के बाद गली में भाग जाते हैं. कुछ लोग वहीं खड़े रहते हैं और पत्थरबाजी देखते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने जारी किया पोस्टर 


इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने 40 लोगों की तस्वीरों वाला एक पोस्टर जारी किया, जो शुक्रवार को कानपुर में भड़की हिंसा में भाग लेते हुए कैमरे में कैद हुए. लोगों को कथित बदमाशों के बारे में कोई जानकारी होने पर पुलिस को सूचित करने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर दिया गया. 



पुलिस ने आश्वासन दिया है कि सूचना देने वालों की पहचान उजागर नहीं की जाएगी. प्राथमिकी में 1,000 अज्ञात व्यक्तियों के शामिल रहने का जिक्र किया गया है.


क्या है पूरा मामला?


3 जून को शुक्रवार की नमाज के बाद, पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणियों के विरोध में दुकानों को बंद करने के प्रयासों पर कुछ लोगों ने पथराव किया और बम फेंके. कानपुर के परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में झड़प हुई. इस दौरान बम फेंके गए और गोलियां चलाई गई.


मौलाना मोहम्मद अली (एमएमए) जौहर फैन्स एसोसिएशन के प्रमुख हयात जफर हाशमी सहित स्थानीय नेताओं ने टिप्पणी के विरोध में पिछले शुक्रवार (3 जून) को दुकानें बंद करने का आह्वान किया था.


हिंसा के बाद इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. आगजनी की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने और आगे कोई हिंसा न हो यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं. 


ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Elections: वोटिंग से पहले बीजेपी ने हरियाणा के अपने विधायकों को लेकर उठाया ये कदम