Mohammad Sharif: उत्तर प्रदेश के शामली के ढाई फुट लम्बाई वाले अजीम मंसूरी की शादी के बाद रायबरेली के मोहम्मद शरीफ के अरमान भी जगे हैं. ढाई फुट के मोहम्मद शरीफ ने सरकारी घर मिलने के बाद जिला प्रशासन से घरवाली की व्यवस्था कराए जाने की गुहार लगाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरीफ ने डीएम से लगाई गुहार


शरीफ ने जिलाधिकारी को अपना निकाह सामूहिक विवाह के दौरान कराए जाने की गुहार लगाई है. महाराजगंज तहसील के रहने वाले शरीफ का शारीरिक विकास नहीं हो सका है और 40 साल की उम्र पहुंचने के बाद भी वह महज ढाई फुट के हैं. कोई काम धाम न करने के चलते परिवार वालों घर से निकाला तो प्रशासन से काफी पहले आवास की गुहार लगाई थी.


जिला प्रशासन ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास के तहत घर तो दे दिया लेकिन यहां अकेलापन उन्हें के कचोटने लगा. इसी अकेलेपन को दूर करने के लिए शरीफ ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव की चौखट पर दस्तक दी है. मोहम्मद शरीफ ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा है कि वह शारीरिक रूप से अविकसित होने के चलते काम काज करने में अक्षम हैं. किसी तरह रिश्तेदार या जानने वाले उनके पेट भरने का इंतज़ाम करते हैं. 


उन्होंने अब जिला प्रशासन से रोटी के साथ ही रोटी पकाने वाली दिलाए जाने की गुहार लगाई है. मोहम्मद शरीफ ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि विभिन्न सरकारी योजनाओं में से उनके लिए उपयुक्त योजना से उनकी आर्थिक मदद के साथ ही निकाह कराए जाए.जिलाधिकारी ने मोहम्मद शरीफ के प्रार्थनापत्र को एडीएम प्रशासन के हवाले करते हुए उस कार्रवाई का निर्देश दिया है.


(इनपुट- सैयद हुसैन अख्तर)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.