पटना: कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को देश में मंजूरी मिलने के बाद उस पर राजनीति तेज हो गई है. अब कांग्रेस नेता अजीत शर्मा (Ajit Sharma) ने एक नया शिगूफा छोड़ दिया है. बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को सबसे पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए. इससे पहले, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा था कि उन्हें भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है. वो देश में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. 


Russia-US का दिया उदाहरण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा (Ajit Sharma) ने रूस और अमेरिका के राष्ट्रपतियों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं को पहले खुद टीका लगवाना चाहिए. ताकि लोगों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर विश्वास उत्पन्न किया जा सके. उन्होंने कहा कि आप रूस या फिर अमेरिका के राष्ट्रपति को देख लीजिए, दोनों ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाई. ऐसा ही हमारे प्रधानमंत्री को भी करना चाहिए. इससे लोगों के बीच इस वैक्सीन को लेकर विश्वास बढ़ेगा.


ये भी पढ़ें - Corona Vaccine Price: टीके के लिए देना होगा कितना पैसा, Serum Institute ने किया कीमतों का 'खुलासा'


Congress को भी मिले क्रेडिट


शर्मा ने कहा, ‘हमें नए साल पर वैक्सीन मिलने की खुशी मिली है, लेकिन लोगों के मन में इसे लेकर कुछ शंकाएं हैं, जिसे दूर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और वरिष्ठ भाजपा नेताओं को आगे आना चाहिए’. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा वैक्सीन का क्रेडिट खुद लेना चाहती है. उन्होंने कहा कि जिन दो कंपनियों (सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक) ने कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार की है, उन्हें कांग्रेस के जमाने में स्थापित किया गया था.


Akhilesh ने शुरू की राजनीति


कोरोना संकट के बीच वैक्सीन को मंजूरी मिलना पूरे देश के लिए खुशी की बात है, लेकिन सियासी दल इस पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं. एक तरह से इस राजनीति की शुरुआत सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की. उन्होंने शनिवार को कहा कि फिलहाल मैं टीका नहीं लगवा रहा हूं. मैं भाजपा की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं? जब राज्य में हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे. लेकिन अभी हम भाजपा की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते.


VIDEO