Vaishno Devi Shrine Board: माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के भक्तों को वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि वैष्णो देवी के भक्तों को अब डीटीडीसी कूरियर सर्विस के जरिए प्रसाद को उनके घरों तक जल्दी पहुंचा दिया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा की सलाह पर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) ने प्रसाद की डिलीवरी में जल्दी के लिए कूरियर सर्विस डीटीडीसी एक्सप्रेस लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग का कहना है कि यह पार्टनरशिप देशभर में माता वैष्णो देवी के मानने वालों तक प्रसाद बांटने में क्रांति लाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रद्धालुओं के घर तक पहुंचेगा प्रसाद


बता दें कि डीटीडीसी एक्सप्रेस लिमिटेड, कटरा के सेल्स डायरेक्टर मनीष जैन की मौजूदगी में डिलीवरी सर्विस का उद्घाटन करने के बाद अंशुल गर्ग ने कहा कि एलजी मनोज सिन्हा के निर्देश के मुताबिक, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की इस पहल से श्रद्धालुओं को प्रसाद के डिब्बे जल्दी मिल जाएंगे.


2020 में शुरू हुई थी ये सुविधा


अंशुल गर्ग ने कहा कि 'पूजा प्रसाद' होम डिलीवरी सर्विस एलजी द्वारा सितंबर, 2020 में कोविड महामारी के दौरान शुरू हुई थी. तब से, बोर्ड ने लगातार डोर-टू-डोर प्रसाद वितरण से सामंजस्य बैठाने, बांटने के समय को कम करने और रियल-टाइम ट्रैकिंग अपडेट देने उपायों को लागू किया.


ऐसे करें प्रसाद की बुकिंग


अधिकारियों ने ये भी बताया कि डिलीवरी सर्विस का ऑप्शन चुनने वाले भक्त प्रसाद की पांच कैटेगरी में से चुन सकते हैं, जो 100 रुपये से लेकर 2,100 रुपये तक है. इसे श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.Maavaishnodevi.Org या SMVDSB मोबाइल ऐप के जरिए बुक किया जा सकता है.


48 घंटे में घर पहुंच जाएगा प्रसाद


अधिकारियों ने कहा कि डीटीडीसी श्रद्धालुओं की सर्विस के लिए डिजिटल ट्रैकिंग के साथ हर डिलीवरी पैकेट के लिए बीमा कवरेज देगा. फर्म उत्तर भारत में रहने वाले भक्तों के लिए बुकिंग होने के 48 घंटों के भीतर डिलीवरी की गारंटी देती है.


(इनपुट- भाषा)


जरूरी खबरें


इन शहरों के लोगों को रेलवे की बड़ी सौगात, एक साथ लॉन्च हो रहीं 5 वंदे भारत
तीनों सेनाएं अलर्ट, 74 हजार लोग शिफ्ट...बिपरजॉय से लड़ने के लिए हिंदुस्तान तैयार