Indian Railway: वंदे भारत ट्रेन भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है. इस ट्रेन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी एक्टिव रहते हैं. हाल ही में चेन्नई कोयंबटूर वंदे भारत ट्रेन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. वंदे भारत ट्रेन में मुफ्त सफर करना आपको भारी पड़ सकता है. साथ ही साथ रेलवे के कर्मचारियों को भी संकट झेलना पड़ेगा.
वंदे भारत ट्रेन में मुफ्त में सफर करना रेलवे के अधिकारियों को भारी पड़ गया. इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ पेनाल्टी और कार्रवाई के लिए नोटिस जारी कर दी गई. ये सभी अधिकारी और कर्मचारी बिलासपुर से नागपुर तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

65 रेलवे अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ अधिकारियों ने रेलवे के 65 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बनाया है. जोन के अफसरों का मानना है कि ये नियमों की जानकारी के बिना अफसरों की यात्रा किए जाने से जुड़ा है. अनभिज्ञता में लोगों ने वंदे भारत ट्रेन में सफर कर लिया था. बता दें कि बिलासपुर से नागपुर के बीच 11 दिसंबर से शुरू हुई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पिछले कुछ दिन में रेलवे के 65 अधिकारियों को नियमों के खिलाफ यात्रा करते हुए पकड़ा गया है. इसमें से कई अधिकारी ऐसे थे जो अपने परिवार के साथ सफर कर रहे थे.


क्या बोले जिम्मेदार
बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन ने कहा कि ये कोई गंभीर बात या लापरवाही नहीं है. ये मामला रेलवे का इंटरनल है. उन्होंने कहा कि ये जो आंकड़ा आप लोगों को बताया गया है यह गलत भी हो सकता है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|