Bike swept away in River: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद से नदियां उफान पर हैं और कई नदियों पर बने पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है. इसके बाद प्रशासन ने लोगों को सख्त हिदायत दी है और पुल के ऊपर पानी बहने के दौरान उसे पार ना करने की सलाह दी है. लेकिन, इसके बाद भी लोग खतरे में कूद रहे हैं और लापरवाही नहीं थम रही है. लोग उफनती नदी के ऊपर बने पुलों को पार करने से नहीं चूक रहे हैं और एक गलती से जान पर खतरा मंडराने लग रहा है. ऐसा ही छिंदवाड़ा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तेज बहावके के बीच 2 लड़के पुल पार करते दिख रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज बहाव में बह गई बाइक


छिंदवाड़ा में लगातार बारिश के बाद घटामाली नदी उफान पर है और धमनिया पंचायत मार्ग पर बने रपटा पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है. इस बीच पुल को पार करने के दौरान बाइक बह गई. हालांकि किसी तरह बाइक चलाने वाले लड़के को अन्य लोगों की सर्तकता से बचा लिया गया. वायरल हो रहे वीडियो में 2 लड़के बाइक से पुल पार करते दिख रहे हैं. इस दौरान तेज बहाव के बाद बाइक पर कंट्रोल नहीं होती है और बहने लगती है. इसके बाद पीछे बैठा लड़का बाइक से उतर जाता है, लेकिन दूसरा लड़का बाइक के साथ नदी में गिर जाता है. हालांकि, किसी तरह उसे बचा लिया जाता है.



नदियों में बाढ़ के बाद प्रशासन अलर्ट


छिंदवाड़ा के न्यूटन चिखली पुलिस चौकी प्रभारी दिनेश बघेल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि नदियों में बाढ़ की स्थिति बन रही है. इसके बाद इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी है, जिसे देखते हुए  पुलिस अथवा कोटवार को तैनात किया जा रहा है. लोगों को पुल के ऊपर पानी बहने की स्थिति में उसे पार ना करने की सलाह दी गई है, लेकिन इसके बाद भी कई लोग इस तरह नदी पार कर रहे हैं.


इस तरह खतरे में कूदने से बचें


बाढ़ की स्थिति में अगर नदी का पानी पुल के ऊपर से बहने लगे तो इस तरह के खतरे में कूदने से बचें. क्योंकि, इस तरह की लापरवाही आप पर ही भारी पड़ सकती है. इस तरह की घटनाएं लगातार होने के बाद भी लोग इस तरह नदी-नालों को पार कर रहे हैं. अगर पुल के ऊपर पानी बह रहा हो तो पानी कम होने के इंतजार करें या दूसरे रूट या पुल से जाने की कोशिश करें.