नई दिल्ली: भीषण गर्मी के बीच दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने अनुमान जताया है कि आज (गुरुवार को) देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश (Rainfall In Delhi-NCR) हो सकती है.


इन इलाकों में है बारिश की संभावना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, साउथ ईस्ट दिल्ली (South East Delhi), ईस्ट दिल्ली (East Delhi) और साउथ दिल्ली (South Delhi) में आज बारिश हो सकती है. इसके अलावा फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत और रुड़की में भी बारिश की संभावना है.


ये भी पढ़ें- तालिबान का लोगों के साथ क्रूरता का सिलसिला शुरू, शख्स के मुंह पर डामर डालकर किया ऐसा


जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट


बीते बुधवार को मौसम विभाग (IMD Alert) ने कहा कि साउथ वेस्ट मॉनसून (Monsoon) दो हफ्ते के अंतराल के बाद फिर से उत्तरी भारत (Rainfall In North India) में अपना असर दिखाएगा. इसके चलते आईएमडी ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगस्त में अगले 10 दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अच्छी बारिश होने का अनुमान (IMD Predictions) है.


ये भी पढ़ें- खुल गई इस शख्स की लॉटरी, बार इस गलती के लिए देगा 40 करोड़ रुपये का मुआवजा


इसके अलावा भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, मुजफ्फरनगर और चांदपुर में हल्की से मॉडरेट बारिश होने का अनुमान जताया है.


बता दें कि बुधवार को दिल्ली (Delhi) में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 38 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. इस दौरान हवा में नमी (Humidity) 45 से 85 फीसदी तक रही. अनुमान है कि गुरुवार को अधिकतम तापमान में गिरावट हो सकती है.


LIVE TV