कोलकाता: पश्चिम बंगाल ( West Bengal) में विधान सभा चुनाव की घोषणा होने से पहले पिछले साल तक वहां पर राजनीतिक युद्ध का मैदान खुल गया था. यह इस बात का संकेत था कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही बड़े चुनाव होने वाले हैं. इसकी पहली झलक उस समय भी दिखाई दी, जब Zee News ने दिसंबर 2020 में अपना स्पेशल कार्यक्रम 'किसका बंगाल' (Kiska Bengal) लॉन्च किया. यह शो आधे घंटे का न्यूज बुलेटिन है, जिसमें पश्चिम बंगाल चुनावों से जुड़ी स्टोरी और लेटेस्ट चुनावी अपडेट दिखाए जाते हैं.


ग्राउंड जीरो से ज़ी न्यूज़ की सीधी रिपोर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साल फरवरी में पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनावों की घोषणा के बाद Zee News ने एक नया शो 'बंगाल चले हम' (Bengal Chaley Hum) शुरू किया. इस शो में ज़ी न्यूज़ बंगाल के कोने-कोने में जाकर वहां के जमीनी मुद्दों, आम लोगों की आकांक्षाओं और राजनीतिक पार्टियों के चुनावी वायदों को सामने लाया जा रहा है. इससे वहां के वोटर्स को सही फैसले पर पहुंचने में मदद भी मिल रही है. इस शो में ज़ी न्यूज़ बंगाल के सभी बड़े इलाकों और विधान सभा क्षेत्रों को कवर कर रहा है. 



बंगाल चुनावों की व्यापक कवरेज कर रहा ज़ी न्यूज़


ये दोनों शो लोगों की सच्ची आवाज को सही ढंग से सामने लाने का काम कर रहे हैं. इसके साथ ही चुनावों की सबसे व्यापक कवरेज करने की ज़ी न्यूज़ की प्रतिबद्धता को भी पूरा कर रहे हैं. उसी प्रतिबद्धता के साथ ज़ी न्यूज़ पूरे मतगणना के दिन तक चुनाव की व्यापक रिपोर्ट पेश करता रहेगा. इन प्रोग्रामिंग में एक विस्तृत विश्लेषण के साथ-साथ राजनीतिक परिदृश्य को शो के विविध प्रारूप के जरिए शामिल किया जाएगा. ज़ी न्यूज़ पर 'बंगाल चले हम' शो शाम 7 बजे और 'किसका बंगाल' कार्यक्रम शाम 7.30 बजे देखा जा सकता है. ये दोनों कार्यक्रम सोमवार से शुक्रवार तक रोज प्रसारित हो रहे हैं. 


LIVE TV