कोलकाता: कोरोना (Corona) संकट काल में केंद्र और राज्य सरकारें जरूरतमदों को मुफ्त राशन बांट रही हैं. वहीं पश्चिम बंगाल सरकार की राशन वितरण मामले में कलई खुलती जा रही है. पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान इलाके में ज्यादातर लोग राशन से प्लास्टिक निकलने की शिकायतें कर रहे हैं. इस बात को लेकर लोग राज्य सरकार से खफा हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से बांटे जाने वाले राशन के आटे में प्लास्टिक निकल रहा है. लोगों का कहना है कि अंजीर बागान का एक राशन डीलर मुहर लगा राशन वितरण कर रहा है. जिसमें भी प्लास्टिक जैसी चीजें राशन से निकल रही हैं.


ये भी पढ़ें: Coronavirus: जिस दवा पर डॉक्टर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं, उसे WHO ने खारिज क्यों कर दिया?


राशन डीलर पर गुस्सा जाहिर करते हुए लोगों ने कहा कि आटे गूंथते वक्त आटे में प्लास्टिक होने की सच्चाई पता चली. एक घटना केवल एक घर में नहीं बल्कि पूरे इलाके में हुई है. इलाके में डर का आलम यह है कि अब लोगों ने दुकान से आटा लेना ही बंद कर दिया है. जिसके चलते गरीबों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.


पूर्वी वर्धमान के जिला परिषद के खाद्य अधिकारी महबूब मंडल ने निर्देश दिया है कि उपभोक्ता जल्द से जल्द उस आटे को लौटा दें और उस राशन डीलर से अनाज न खरीदने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर आटे की क्वालिटी खराब निकली या इस तरह की घटना दोबारा घटी तो राशन डीलरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. महबूब ने बताया अभी तक सरकारी तौर पर उनके पास कोई भी शिकायत नहीं पहुंची है लेकिन जैसे ही उनके पास एक शिकायत आएगी तो वह ठोस कदम उठाएंगे.


ये भी देखें-