नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज सत्ताधारी पार्टी टीएमसी (TMC) 'खेला होबे दिवस' मना रही है. पिछले महीने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने इसका ऐलान किया था.  तब टीएमसी की वार्षिक शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए, ममता बनर्जी ने कहा था कि प्रदेश की सरकार हर साल 16 अगस्त को 'खेला होबे दिवस' मनाएगी. 


सीएम ने किया था ऐलान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल इस महीने की शुरुआत में कोलकाता (Kolkata) के नेताजी इंडोर स्टेडियम में सीएम ममता ने इसी नाम से एक योजना की घोषणा की थी. उनके मुताबिक, 'प्रदेश का खेल विभाग विभिन्न स्पोर्ट्स क्लब को एक लाख से अधिक फुटबॉल देगा. भारतीय फुटबॉल संघ (Indian Football Association) के जरिये 303 क्लबों में से प्रत्येक को 10 गेंदे सौंपी जाएंगी. इसी तरह मोहन बागान, मोहम्मडन और पूर्वी बंगाल को 100-100 गेंदें टोकन के तौर में दी जाएंगी.''


'बच्चों को उत्साहित करेंगे'


2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान 'खेला होबे' नारा खूब चर्चित हुआ था. सीएम ममता बनर्जी ने कई बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाना बनाते हुए इस नारे का इस्तेमाल किया.  न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 21 जुलाई को ममता बनर्जी ने कहा था कि खेला दिवस को जरूरतमंद बच्चों को फुटबॉल के वितरण से चिह्नित किया जाएगा.


बीजेपी इस तरह देगी जवाब


दैनिक हिंदुस्तान में प्रकाशित एक रिपोर्ट मुताबिक खेला 'होबे दिवस' के जवाब में पश्चिम बंगाल बीजेपी आज से राज्य में 3 दिवसीय शहीद सम्मान यात्रा निकालने जा रही है. पार्टी देश स्तर पर 16 से 18 अगस्त तक जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है, वहीं बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हुई हिंसा को देखते हुए प्रदेश में इसका नाम बदल दिया गया. पार्टी ने ये फैसला मृतक कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए किया था. इसलिए बंगाल में शहीद सम्मान यात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान बंगाल से केंद्र सरकार में शामिल मंत्री भी शामिल होंगे और हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

LIVE TV