देश के पिता नहीं लाल होते हैं... अब कंगना रनौत ने ये क्या कह दिया, मच गया तगड़ा बवाल
Advertisement
trendingNow12457001

देश के पिता नहीं लाल होते हैं... अब कंगना रनौत ने ये क्या कह दिया, मच गया तगड़ा बवाल

Kangana Ranaut sparks fresh row with Gandhi Jayanti: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार‌ फिर चर्चा में हैं. उन्होंने गांधी जयंती 2 अक्टूबर को लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी पर पोस्ट करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. जानें पूरा मामला.

 

देश के पिता नहीं लाल होते हैं... अब कंगना रनौत ने ये क्या कह दिया, मच गया तगड़ा बवाल

Kangana Ranaut Gandhi Jayanti post: अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना रनौत अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. इस बीच उन्होंने बुधवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर नया विवाद खड़ा कर दिया. इससे पहले वे किसानों के आंदोलन और वापस लिए जा चुके कृषि कानूनों पर अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचना झेल चुकी हैं. 'इमरजेंसी' फिल्म के कारण विवादों में चल ही रही थी, कि अचानक कंगना ने एक और विवाद अपने माथे ले लिया है.  आइए जानते हैं क्या है कंगना रनौत का ताजा विवाद.  

कंगना ने क्या लिखा?
अभिनेत्री-नेता कंगना रनौत ने बुधवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर नया विवाद खड़ा कर दिया. इससे पहले, किसानों के आंदोलन पर अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना कर चुकीं रनौत ने शास्त्री को उनकी 120 वीं जयंती पर एक पोस्ट के माध्यम से श्रद्धांजलि दी, जो राष्ट्रपिता के रूप में महात्मा गांधी के कद को कम करने वाला प्रतीत हुआ.

'देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं' पर विवाद
रनौत ने अपनी ‘इंस्टाग्राम स्टोरी’ पर लिखा, 'देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं. धन्य हैं भारत के ये लाल.' एक अन्य पोस्ट में अभिनेत्री ने देश में स्वच्छता पर गांधीजी की विरासत को आगे बढ़ाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया. 

यह भी पढ़ें:- इंतजार में गुजर गए माता-पिता, पत्नी और बेटा भी, 56 साल बाद तिरंगे में लौटा मलखान, ये कहानी रुला देगी

कंगना के पोस्ट पर कांग्रेस भड़क गई
शास्त्री और गांधी पर पोस्ट ने हिमाचल प्रदेश के मंडी क्षेत्र से भाजपा सांसद के लिए एक और विवाद को जन्म दे दिया. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने गांधी पर 'भद्दे कटाक्ष' के लिए रनौत की आलोचना की. श्रीनेत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “महात्मा गांधी की जयंती पर भाजपा सांसद कंगना ने यह भद्दा कटाक्ष किया. गोडसे के उपासक बापू और शास्त्री जी में भेद करते हैं. क्या नरेन्द्र मोदी अपनी पार्टी की नए गोडसे भक्त को दिल से माफ करेंगे? राष्ट्रपिता हैं, सपूत हैं, शहीद हैं. सभी का सम्मान होना चाहिए.'

बीजेपी नेता ने भी की आलोचना
मार्च में श्रीनेत खुद लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेत्री के बारे में एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर विवादों में घिर गई थीं. पंजाब के वरिष्ठ भाजपा नेता मनोरंजन कालिया ने भी रनौत की नयी टिप्पणी की आलोचना की. कालिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, 'मैं गांधी जी की 155वीं जयंती पर कंगना रनौत द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करता हूं. अपने छोटे से राजनीतिक जीवन में उन्हें विवादित बयान देने की आदत पड़ गई है.'  उन्होंने कहा, “राजनीति उनका क्षेत्र नहीं है. राजनीति एक गंभीर मामला है. बोलने से पहले सोचना चाहिए... उनकी विवादास्पद टिप्पणी पार्टी के लिए परेशानी का कारण बनती है.”

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news