West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से बड़ी खबर सामने आ रही है. टीचर भर्ती घोटाले में बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) के करीबियों के 13 ठिकानों पर ED ने छापा मारा है. ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया है. वहीं उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को भी हिरासत में लिया है. इसके अलावा सुकांत आचार्य भी हिरासत में लिए गए हैं.शुक्रवार को अर्पिता मुखर्जी के घर से 21.20 करोड़ में दो हजार और 500 के नोटों का ढेर मिला था. इसके बाद ED ने छापेमारी तेज कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार


ईडी की टीम लगातार पार्थ चटर्जी के करीबियों के ठिकानों पर छापे मार रही है. 24 घंटे से भी ज्यादा का समय बीते चुका है और छापे अब भी जारी हैं. ईडी ने मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया है. पार्थ चटर्जी को सीएम ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है. बता दें कि बंगाल में 2017 में हुए टीचर भर्ती घोटाले में ईडी ये छापेमारी कर रही है. उस वक्त पार्थ चटर्जी बंगाल के शिक्षा मंत्री थे.


अर्पिता मुखर्जी के घर से मिले 21 करोड़ रुपये कैश


बता दें कि शुक्रवार को ईडी की टीम ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा था. जहां उन्हें 21.20 करोड़ रुपये कैश, 22 मोबाइल, 50 लाख रुपये से ज्यादा का सोना-चांदी और 54 लाख रुपये की विदेशी करेंसी बरामद हुई है. इस भारी रकम को गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों को काउंटिंग मशीन का सहारा लेना पड़ा. अर्पिता मुखर्जी ओड़िया और तमिल फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.


ईडी की छापेमारी जारी


पार्थ चटर्जी से जुड़े 13 ठिकानों पर पड़े छापे में इस काले खेल का खुलासा हुआ. पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग और प्राइमरी एजुकेशन भर्ती घोटाले में की गई है. बंगाल में इस बड़े घोटाले में ईडी की शुरू हुई कार्रवाई लगातार जारी है. कहा जा रहा है कि इसके शिंकजे में अभी कई और लोग आने वाले हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV