IMD Weather report Aaj Ka Mausam: उत्तर भारत में खासकर जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश और बर्फबारी पर मौसम विभाग (IMD) का बड़ा अपडेट आया है. उत्तराखंड में आज से बुधवार तक बारिश का ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के इलाकों की बात करें तो अब से जनवरी के बचे हुए दिनों में लोगों को बारिश, आंधी, धूप, बादल जैसे मौसम के अनेक रंग देखने को मिल सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठंड अभी खत्म नहीं हुई है: IMD


पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है और मैदानी इलाकों में ठंड से राहत मिली हुई है लेकिन जल्द ही ये मौसम बिगड़ने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, UP समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश मुसीबत बढ़ाने वाली है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक अभी उत्तर-पश्चिम भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते मैदानी इलाकों के तापमान में दिन में बढ़त दिख रही है. अगले कुछ घंटों के बाद बारिश और आसमान में बादल एक बार फिर ठंड बढ़ा सकती है.


अगले हफ्ते के मौसम का हाल


इसी पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. वहीं दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है. अगले हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान बढ़ेगा और अधिकतम तापमान गिरेगा.



आज कैसा रहेगा मौसम?


दिल्ली में 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. वहीं 24 से 26 जनवरी में तापमान में बढ़त के साथ ये 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 22 डिग्री पहुंच सकता है. इसी तरह 27 जनवरी को भी हल्की सी बारिश होगी. अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 9 से 10 डिग्री के आसपास रह सकता है.


IMD के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 से 27 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी देखने को मिलेगी जो 24 से 26 जनवरी को ये अपनी चरम सीमा पर होगी. 


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं