धनबाद: झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में जोरदार धमाके के साथ जमीन फटने से एक महिला की मौत हो गई. यह हादसा शुक्रवार सुबह उस समय हुआ जब महिला टॉयलेट के लिए घर से निकली थी. इस दौरान अचानक तेज आवाज के साथ जमीन फट गई और वो उसमें समा गई. इसके बाद जमीन से धुआं निकलने लगा. मौके पर मौजूद लोगों को कुछ देर के लिए समझ ही नहीं आया कि हुआ क्या है. जब तक महिला को बाहर निकाला जाता उसकी मौत हो चुकी थी.   


गुस्साए लोगों ने जाम की सड़क
 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह मामला झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) के झरिया इलाके का है. मृतक महिला का नाम कल्याणी देवी (35) है. बताया जा रहा है कि अचानक जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस (Gas) का रिसाव हो गया था, जिसकी वजह से जमीन फट गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने कल्याणी देवी को रस्सियों के सहारे बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वो इसमे सफल न हो सके. इसके बाद गुस्साए लोगों ने सड़क को जाम कर दिया और घटनास्थल पर तत्काल राहत कार्य शुरू करने की मांग करने लगे.


कुछ देर में बंद हो गई आवाज
स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस वक्त महिला जमीन फटने से हुए गड्ढे में गिरी, उस वक्त वह जिंदा थी और मदद के लिए चीख रही थी. लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी आवाज आनी बंद हो गई. लोगों के हंगामे के बाद प्रशासन की तरफ से राहत कार्य शुरू कर महिला की लाश बाहर निकली गई. जानकारी के अनुसार, जहां जमीन फटी वहां से भारी मात्रा में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था. आशंका है कि इलाके में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. 


पहले भी हुईं हैं ऐसी घटनाएं 
 


प्रशासन द्वारा मृतक के परिवार को दो लाख रुपये, बच्चों को पढ़ाई और पति को नौकरी का आश्वासन दिया गया है. बता दें कि झरिया के कई हिस्सों में जमीन के नीचे सालों से आग धधक रही है. आसपास के इलाकों में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. लोगों का कहना है कि सरकार को इस बारे में कुछ करना चाहिए, ताकि उन्हें इस तरह अपनी जान न गंवानी पड़े. 


VIDEO