CM Yogi feed milk to leopard: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पशु प्रेम से हर कोई वाकिफ है. आज बुधवार को दशहरा के अवसर पर उनका तेंदुए के बच्चे के साथ वीडियो सामने आया है. उन्होंने अपने हाथों से तेंदुए के शावक को दूध भी पिलाया. वीडियो में भाजपा सांसद रवि किशन, पशु चिकित्सकों, चिड़ियाघर के अधिकारियों से घिरे हुए योगी आदित्यनाथ दूध की एक बोतल हाथ में पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. तेंदुए का शावक उनके हाथ से दूध पीते भी दिखाई दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने तेंदुए के बच्चे को पिलाया दूध


तेंदुआ का शावक शुरू में दूध पीने से हिचकिचाता है. पशु चिकित्सक फिर इसे योगी आदित्यनाथ के पास वापस लाते हैं. नारंगी रबर के दस्ताने पहने हुए सीएम योगी ने शावक को पकड़कर फिर से दूध पिलाने की कोशिश की. जिसके बाद तेंदुए का शावक दूध पीने की कोशिश करने लगा.


पिछले साल सीएम योगी ने किया था उद्घाटन


बाद में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर के बाड़ों में अन्य जानवरों का निरीक्षण किया. यूपी सरकार के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से यह वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें, चिड़ियाघर के अधिकारी सीएम योगी को बाड़ों की विशेषताओं और जानवरों को कैसे प्रबंधित किया जाता है, समझाते हुए देखे जा सकते हैं. बता दें कि सीएम योगी ने शहीद अशफाक उल्लाह खान प्राणी उद्यान का उद्घाटन योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल मार्च में किया था. चिड़ियाघर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह पूर्वांचल क्षेत्र में पहला और उत्तर प्रदेश में तीसरा प्राणी उद्यान है.


यहां देखें वीडियोः



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर