Baba Siddiqui Murder Case: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता बाबा सिद्दीकी की पिछले शनिवार रात को गोलीबारी में हत्या हो गई. गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. इस हत्याकांड में पुलिस ने अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस बीच बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक शायरी लिखी. उन्होंने लिखा कि 'बुजदिल डराया करते हैं अक्सर दिलेर को, धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को.'


ट्विटर पर पोस्ट शेयर की..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे एक दिन पहले भी जीशान ने ट्विटर पर एक और पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि जो छिपा है, जरूरी नहीं कि वह सो रहा हो. जो सामने दिख रहा है, जरूरी नहीं कि वह बोलता हो. यह ट्वीट उन्होंने अंग्रेजी में लिखा था. इसी दिन उनकी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात भी हुई थी, जिसमें उन्होंने अपने पिता की हत्या से जुड़ी पुलिस जांच की जानकारी फड़णवीस को दी.



मुंबई पुलिस ने ये खुलासा किया


उधर बाबा सिद्दीकी हत्या मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है कि इस मामले में हाल में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने हत्या के लिए 50 लाख रुपये मांगे थे, लेकिन भुगतान को लेकर असहमति और बाबा सिद्दीकी के रसूख को देखते हुए उन्होंने हत्या को अंजाम देने से बाद में मना कर दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल लोगों को आवश्यक सामग्री और अन्य प्रकार की मदद दी थी.


गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ 


वहीं बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में शूटरों को हथियार और रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया था. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ हो गई है, जबकि तीन लोग फरार हैं. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात को उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के मुंबई के बांद्रा स्थित कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.