Amitabh and Jaya Bachchan Skin Care: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 82 साल के हो चुके हैं और उनकी वाइफ जया बच्चन भी 76 की उम्र पार कर चुकी हैं, लेकिन इस एज में भी उनकी फेशियल स्किन ग्लो करती है. क्या आपने कभी सोचा है कि उनके चमकते चेहरे के पीछे की वजह क्या है. बेटी श्वेता बच्चन ने अपने माता-पिता की बेहतरीन स्किन का राज बताया है. आप भी सुपरस्टार की स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्किन के लिए सरसों का तेल


श्वेता बच्चन ने श्वेता ने मीरा कपूर की यूट्यूब सीरीज 'स्किन एंड विदिन' पर बताया कि बंगाली लोग सरसों के तेल का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते है. मेरी मां रोजाना मछलियां खाती हैं और मेरे पिताजी रोज सरसों का तेल अपने चेहरे और बदन पर लगाते है. उन्होनें आज तक कभी भी काँस्मेटिक ट्रीटमेंट नहीं करवाया है. इसीलिए मुझे लगता है कि उन दोनों की इतनी उम्र होने के बाद भी उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग और हेल्दी है.      


श्वेता बच्चन बताती हैं कि उनके मॉम-डैड ने सरसों के तेल को अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाया है. उन्होंने कहा, "मुझे यह भी लगता है कि आपकी स्किन का 80 फीसदी आपकी हेल्दी डाइट पर डिपेंड करती है."


मस्टर्ड ऑयल के फायदे


सरसों का तेल घरेलू कामों के अलावा भी आपके चेहरे को और भी ज्यादा खूबसूरत, रंगत निखारने और झुर्रियों को भी दूर करने का काम करती है. ये ऑयल बेहतर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देता है और आंखों के आसापास डार्क सर्कल को दूर करने में भी मदद कर सकता है. कई लोग फटे होंठों और झुर्रियों को दूर के लिए भी सरसों के तेल पर भरोसा करते हैं. हालांकि इसका इफेक्ट स्किन टू स्किन डिफर कर सकता है.


क्या हर किसी के लिए अच्छा है सरसों का तेल?


सभी लोगों को सरसों के तेल का फायदा उठा पाएं ये जरूरी नहीं. क्योंकि मस्टर्ड ऑयल लगाते वक्त हमें कुछ बातों का ख्याल रखा जाना चाहिए. सभी लोग सरसों तेल त्वचा पर लगा सकते हैं लेकिन कुछ खास सावधानी बरतनें की जरूरत है. इसके लिए स्किनकेयर एक्सपर्ट की सलाह जरूर लेनी चाहिए क्योंकि हर किसी की त्वचा अलग-अलग होती है और एक ही नुस्खा सभी के लिए काम करे ये जरूरी नहीं है.



(Disclaimer:प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.)