Foods With Anti-Aging Benefits: हर लड़की चाहती है कि वो लंबे वक्त तक यंग दिखे, जब वो 40 की उम्र में पहुंचती है तो उसे अपने लुक्स को लेकर टेंशन होने लगती है, क्योंकि ऐसे में चेहरे पर झुर्रियां आ सकती हैं और इसका असर फेस ब्यूटी पर पड़ता है. अब बढ़ती हुई उम्र को रोका तो नहीं जा सकता, लेकिन इसके असर को कम करना जरूर मुमकिन है. आइए डाइटीशियन आयुषी यादव से जानते हैं कि वो कौन-कौन से एंटी एजिंग फूड्स हैं जिन्हें खाने के बाद आप 40 प्लस एज में भी बॉलीबुड एक्ट्रेस जैसी यंग दिखेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन एंटी एजिंग फूड्स का करें सेवन


1. संतरा 


संतरा एक कॉमन फ्रूट है जिसे काफी लोग बड़े शौक से खाते हैं, इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है, साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो कई तरह का खतरा कम हो जाता है. इससे आपके चेहरे का ग्लो बरकरार रहता है.


2. गाजर


गाजर एक बेहद हेल्दी डाइट है जो स्किन को अंदरूनी पोषण देता है, इसमें मौजूद बीटा कैरोटीन बैड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करता है साथ ही इम्यूनिटी बूस्ट हो जाती है. अगर आप रोजाना कच्चा गाजर खाएंगे तो चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर कम हो जाएगा.


3. पत्तागोभी


पत्तागोभी एक ऐसी सब्जी है जिसे स्टॉन्ग एंटीऑक्सीडेंट्स का रिच सोर्स माना जाता है, इसकी मदद से सेल डैमेज होने से बच जाते हैं और सूरज की खतरनाक यूवी रेज से हमारी सुरक्षा होती है, जिससे चेहरे को कम नुकसान होता है. आप इसे सलाद के तौर पर या हल्का पका कर खा सकते हैं. 


4. पालक


हरी पत्तेदार सब्जियों में पालक को सबसे हेल्दी फूड्स में शुमार किया जाता है, इसमें आयरन की भरपूर मात्रा होती है जो सेहत को फायदा होता है. इसमें मौजूद विटामिन के ब्लड वेसेल्स के वॉस को मजबूत करता है जिससे कई बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. पालक में वॉटर कंटेट काफी कम होता है जिससे झुर्रियों पर लगाम लगाने में मदद मिलती है.


 


(Disclaimer:प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.)