Don't Consider Tea As your Enemy: भारत में चाय एक ऐसा ड्रिंक है जो पानी के बाद सबसे ज्यादा पिया जाता है, कॉफी भी इसके सामने फीके नजर आते हैं. सुबह जागने के बाद से लेकर शाम में फुर्सत के पलों को हसीन बनाने के लिए लोग चाय की चुस्कियां जरूर लेते हैं. इस बात में कोई शक नहीं कि हद से ज्यादा चाय पीना सेहत के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन इसे पूरी तरह जहर भी नहीं मान लेना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


"चाय को दुश्मन न समझें"


फिटनेस कोच सिमरन ढिल्लों (Simran Dhillon) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, "आज चाय के बारे में बात करते हैं, ये किसी की दोस्त तो किसी की दुश्मन है, पर सच बोलें, ये न दोस्त है न दुश्मन. इसका रिश्ता आपके यूज करने पर डिपेंड करता है."


"एक कप चाय से कोई दिक्कत नहीं"


फिटनेस कोच सिमरन ने आगे कहा, "वो कहते हैं न, ज्यादा प्यार हो, हवा हो, या पानी हो, सब नुकसान ही देते हैं. दिन एक कप चाय लेने में मुझे तो कोई दिक्कत नजर नहीं आती, बस उसमें टेस्ट के लिए चीनी थोड़ी कम डालिए." यानी अगर आप लो शुगर टी पिएंगे तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अपने आप को एक्टिव रखिए, टहलने जाइए, वर्कआउट कीजिए, बैलेंस्ड मील लीजिए, हाइड्रेट रहिए (पानी पीते रहिए) और शाम के वक्त दोस्तों के साथ चाय का लुत्फ उठाइए, क्योंकि चाय एक इमोशन है. "


 



"लाइफस्टाइल में चेंजेज लाएं"


सिमरन ने आखिर में कहा, "किसी भी फूड आइटम या फूड ग्रुप को दुश्मन मानना बंद कीजिए, न सिर्फ चाय पीने से पेट निकल रहा है और न सिर्फ चाय छोड़ने से पेट अंदर हो जाएगा. आप अपनी ओवरऑल लाइफस्टाइल पर नजर डालें. इस बात को भी समझें कि चीनी आपकी दुश्मन नहीं है, थोड़ा सा चल जाता है. शुगर छोड़ने से ज्यादा जरूरी है अपनी जीवनशैली को बेहतर करें."


 


(Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.)