How To Consume Aloe Vera For Belly Fat: एलोवेरा विटामिन ए, सी, ई, मैग्रीशियम, आयरन, जिंक,सेलेनियम, सोडियम और मैंगनीज जैसे गुणों का भंडार है इसलिए ये आपकी सेहतमंद रखने के साथ-साथ वजन घटाने में भी मददगार साबित होता है. ऐसे में आज हम आपको वजन घटाने के लिए एलोवेरा का सेवन करने के तरीके बताने जा रहे हैं. एलोवेरा के रोजाना खाली पेट सेवन से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है जिससे आपको वजन घटाने में आसानी होती है. इतना ही नहीं इससे आपको पेट से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है, तो चलिए जानते हैं (Aloe Vera To Reduce Belly Fat In Hindi) वजन घटाने के लिए एलोवेरा का सेवन कैसे करें......


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वजन घटाने के लिए एलोवेरा का सेवन कैसे करें (How To Use Aloe Vera To Reduce Belly Fat)


एलोवेरा जूस गर्म पानी के साथ लें
अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर पीते हैं तो इससे आपका बैली फैट धीरे-धीरे गायब हो जाता है. 


नींबू का रस और एलोवेरा 
इसके लिए आप सबसे पहले एलोवेरा पत्ती को अच्छी तरह से धोकर जेल निकाल लें. फिर आप एक गिलास पानी में एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पीएं. अगर आप चाहें तो इसमें एक नींबू का रस भी मिलाकर पी सकते हैं. इस ड्रिंक से आपके पेट की चर्बी कुछ ही दिनों में गायब होने लगती है. 


एलोवेरा जूस खाने से पहले पीएं
अगर आप पेट की बढ़ी हुई चर्बी को गायब करना चाहते हैं तो ऐसे में आप रोजाना खाने से करीब 15 मिनट पहले एक चम्मच एलोवेरा जूस का सेवन करें. इससे आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है जिससे आपके पेट पर जमा फैट धीर-धीरे गलकर पिघलने लगता है. इतनी ही नहीं इससे आपका पाचन भी दुरुस्त रहता है. 


गिलोय और एलोवेरा जूस
इसके लिए आप 1 गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच एलोवेरा और 1 चम्मच गिलोय का रस मिलाकर पीएं. अगर आप इसको रोजाना सुबह खाली पेट सेवन करते हैं तो इससे आपको कुछ ही दिनों में फैट में फर्क नजर आने लगेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|