Mens Health: केसर से पुरुषों की शादीशुदा लाइफ खुशहाल हो सकती है. दरअसल, इसमें ऐसे गुण मौजूद होते हैं, जिससे आपकी शरीरिक कमजोरी दूर होती है, जिससे संबंध बनानते वक्त आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है. इसे कई तरह से सेवन कर सकते हैं. कुछ लोग इसका पानी पीते हैं, जिससे फायदा मिलता है. तो आइए जानते हैं कि केसर के पानी के क्या-क्या फायदे हैं.


ये बीमारियां आपसे रहेंगी दूर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी जानते हैं कि हलवे को करना हो गर्निश या फिर दूध को बनाना हो हेल्दी, केसर भारतीय रसोई में पाई जाने वाली एक जरूरी चीज है. बता दें कि केसर में प्रोटीन, कैल्शियम, फाइबर, मैग्नीज, पोटेशियम, विटामिन ए, विटामिन सी के साथ कई जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो सेहत को अच्छा बनाए रखने के साथ व्यक्ति को कई रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है. 


पीरियड्स के दर्द में भी फायदेमंद


अगर आप भी अनियमित पीरियड्स के दौरान दर्द को झेलते हैं तो केसर के चार से पांच रेशे पानी में डालकर उबालकर इस पानी को छानकर पीने से फायदा मिलेगा. 


त्वचा के लिए भी बहुत उपयोगी


वहीं त्वचा के लिए भी केसर का पानी काफी फायदेमंद है. माना जाता है कि केसर का पानी बेहद उपयोगी है. इसके पानी को पीने से त्वचा हाइड्रेट रहने के साथ चेहरा मुंहासों और फुंसी की समस्या से भी दूर रहता है. 


(डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है.यह किसी भी तरह से किसी दवे या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.)