भूख न लगने की वजह से हैं परेशान, इन 5 चीजों का सेवन करने से बढ़ेगी खाने की इच्छा

कई लोग ऐसे होते हैं जिनको भूख कम लगती है और इस वजह से काफी परेशान रहते हैं. इसी वजह से शरीर में काफी कमजोरी भी आ जाती है. अक्सर लोगों को सेहत से जुड़ी कुछ चीजें नहीं पता होती है. आज आपको बताते हैं कैसे आप भूख लगने की परेशानी को कम कर सकते हैं.

रितिका Fri, 29 Dec 2023-7:40 am,
1/5

अजवाइन

अगर आपको भी भूख नहीं लगती है और आप चाहते हैं की आप अच्छे से पेट भर खाना खा सकें और शरीर को कमजोरी भी ना हो. अजवाइन का सेवन आपको रोजाना सुबह के समय करना चाहिए. इससे आपकी भूख लगने की परेशानी काफी दूर होती है.

2/5

इमली

इमली का सेवन भी आप कर सकते हैं इसके सेवन से भूख बढ़ेगी और आपके शरीर में कमजोरी भी नहीं होगी. पानी में नमक और काली मिर्च डालकर भी आप सेवन कर सकते हैं.

 

3/5

धनिए की पत्तियां

ऐसा कहा जाता है की धनिए की पत्तियों का सेवन करने से भूख बढ़ाने में आपको काफी मदद मिलती है और आपके शरीर की काफी परेशानी भी काफी दूर हो जाती है.

 

4/5

सौंफ की चाय

सौंफ की चाय भी आपके लिए काफी फायदेमंद होती है. सौंफ और मेथी के दाने को मिलाकर इसका पानी भी आ पी  सकते हैं.

 

5/5

जीरा का पानी

जीरा का पानी पीने से पेट आपका साफ रहता है और आपको भूख काफी लगती है. इसलिए आपको इसका रोजाना सुबह के सेवन करना चाहिए.   

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link