नाश्ते में चावल के आटे से बनाएं झटपट 5 टेस्टी चीजें, बच्चों को आएगा खूब पसंद

नाश्ता हमें एकदम हेल्दी और टेस्टी करना चाहिए. अगर आप छट्टी वाले दिन कुछ अच्छा सा टेस्टी नाश्ता खाना चाहते हैं तो आप घर पर चावल के आटे से बना झटपट कुछ अच्छा सा बना सकते हैं. इन चीजों को बनाना से घर के लोग भी खुश हो जाएंगे. आपको कभी भी खाना खाना नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने से आपको कई बीमारियां भी लग सकती है. आज आप चवाल के आटे से बनी रेसिपी नोट कर लें.

रितिका Sat, 24 Feb 2024-9:06 am,
1/5

चावल के आटे का ढोकला

नाश्ता में एकदम मस्त सा कुछ खाना चाहते हैं, तो चवाल के आटे से बनी कुछ चीजों को बनाकर आप खा सकते हैं. चावल के आटे का ढोकला भी आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. इसके लिए आपको चावल का आटा, दही, सूजी, चीनी, हींग, अदरक, राई, करी पत्ता, सफेद तिल, धनिया, मसालें, पानी, तेल इन सभी चीजों की जरूरत पड़ती है. इसको बनाना के बाद इसके साथ के लिए आप सालेदार पुदीना चटनी भी बना सकते हैं.

 

2/5

राइस वड़ा

राइस वड़ा भी आप नाश्ते में बना सकते हैं, इसको खाते ही आपको और ज्यादा खाने का मन करेगा. इसको बनाने के लिए आपको रवा, चवाल का आटा, अदरक, हरी मिर्च, पानी, हरा धनिया, नमक, तेल इन सभी चीजों की आपको जरूरत पड़ेगी. ये चवाल वाला सांभर बनकर जब भी तैयार होता है इसकी खुशबू और टेस्ट लोग भूल नहीं पाते हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक ये खूब पसंद आने वाला है. 

 

3/5

राइस कुरकुरे

राइस कुरकुरे को आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं इसको आप चाय के साथ में भी खा सकते हैं. अगर आपको इसको बनान की सामग्री चाहिए तो, आपको चवाल का आटा, बेसन, बेकिंग सोड़ा, नमक, बटर, गेंहू का आटा, पानी, लाल मिर्च पाउडर, तेल, नमक, चाट मसाला आप इन सभी चीजों के अपनी आवश्यकतानुसार ले सकते हैं. 

4/5

चावल के आटे के रसगुल्ले

चावल के आटे के रसगुल्ले भी आप बना सकते हैं ये तो हर किसी को खाना बेहद ही पसंद होता है अब इसको आप घर बैठे आसानी से बना सकते हैं. इसको बनाना के लिए आपको चवाल का आटा, दूध, चीनी, देसी घी, पानी, इलायची पाउडर इन सभी चीजों से आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं. 

 

5/5

चावल का फरा

चावल का फरा खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी होता है आप इसको आसानी से बना सकते हैं. इसको आप अपने घर वालों को खिला सकते हैं. बच्चें और बड़े खूब खुश हो जाएंगे. इसको बनाने के लिए आपको चावल का आटा, चने की दाल, हरी मिर्च , धनिया, लहसुन, जीरा, हल्दी, तेल, नमक, राई, करी पत्ता इन सभी चीजों की जरूरत पड़ेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link