Vidyut Jamwal जैसा Stamina बढ़ाने के लिए करें ये 5 काम, कुछ ही दिनों होगा Transformation

How To Increase Stamina Power: विद्युत जामवाल (Vidyut Jamwal) बॉलीवुड के सबसे फिट और मजबूत एक्टर्स में गिने जाते हैं. वो अक्सर अपनी एक्सरसाइज की वीडियोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं. हम में से ज्यादातर लोगों की चाहत होती है कि हम किसी फिल्मी सितारे की तरह अपने शरीर का स्टेमिना पावर बढ़ाएं, लेकिन हमारी खुद का लाइफस्टाइल इतना सेहतमंद नहीं होता कि फिटनेट के सपने भी देख पाएं. अगर आप विद्युत जैसा स्टेमिना पॉवर बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कुछ अहम काम करने होंगे.

Shariqul Hoda शारिक़ुल होदा Sat, 24 Dec 2022-6:30 am,
1/5

एक्सरसाइज करें

स्टेमिना पॉवर बढ़ाने की एक अहम शर्त ये है कि आप हर दिन जिम में पसीना बहाएं, अगर ऐसा करना मुमकिन नहीं है तो रोजना सुबह आधे घंटे तक दौड़ लगाएं. इसके अलावा सीढ़ी चढ़ना, भारी समान उठाना और साइकलिंग करने से भी फायदे मिलेंगे.

2/5

लिक्विड डाइट लें

अगर आप रोजाना हेल्दी लिक्विड डाइट लेंगे तो इससे बॉडी का स्टेमिना बढ़ेगा. आपको डेली डाइट में दूध, ताजे फलों का रस, नारियल पानी, गर्म पानी, नींबू पानी, गाजर का रस और चुकंदर का रस पीना चाहिए.

3/5

ऑयली फूड छोड़े

ऑयली फूड खाने में काफी टेस्टी होते हैं, इन्हें देखते ही जी ललचाने लगता है, लेकिन इससे बॉडी काफी कमजोर हो जाती है और स्मिना पॉवर भी कम हो जाता है. इसकी वजह ये है कि भोजन के डीप फ्राई करने से इसके पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं. इसकी जह आप अंडे, दाल और मिल्क प्रोडक्ट्स के सेवन की आदत डालें.

4/5

नींद पूरी करें

ज्यादातर डॉक्टर्स इस बात की सलाह देते हैं कि एक स्वस्थ्य व्यक्ति को दिन में कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर पूरी करनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो अच्छी सेहत की उम्मीद रखना बेकार है. इससे सुस्ती और थकान बढ़ती है.

5/5

अश्वगंधा का सेवन

अश्वगंधा हमारे शरीर के लिए एक किसी औषधि से कम नहीं है, इसे आयुर्वेद का खजाना माना जाता है, जिससे स्टेमिना बेहतर होता है और मेंटल हेल्थ भी बेहतर हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link