आलू सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद विटामिन सी, बी कॉम्प्लेक्स और मिनरल्स त्वचा को पोषण देते हैं और कई समस्याओं से राहत दिलाते हैं. आइए जानते हैं रात भर चेहरे पर आलू का रस लगाने के 5 अद्भुत फायदे-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दाग-धब्बों को कम करता है

आलू में ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं जो दाग-धब्बों को कम करने में मदद करते हैं. रात भर आलू का रस लगाने से धीरे-धीरे दाग फीके पड़ने लगते हैं.


काले घेरों को कम करता है

आंखों के नीचे की काली त्वचा की समस्या से परेशान हैं तो आलू का रस आपके लिए रामबाण हो सकता है, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ें- ओपन पोर्स से चेहरा दिखने लगा है भद्दा, छुपाने में मेकअप भी फेल, इन 5 चीजों से पाएं हमेशा के लिए छुटकारा


 


त्वचा को गोरा बनाता है

आलू में मौजूद कैटेचिन नामक तत्व त्वचा को गोरा बनाने में मदद करता है. रात भर आलू का रस लगाने से धीरे-धीरे आपकी त्वचा का रंग निखरने लगेगा.


त्वचा को हाइड्रेट करता है

आलू में पानी की मात्रा अधिक होती है, जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करती है. रात भर आलू का रस लगाने से सुबह आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार नजर आएगी.


एंटी-एजिंग गुण

आलू में नेचुरल स्टार्च मौजूद होता है, जो स्किन को टाइट करने का काम करता है. इससे झुर्रिया भी लेट से आती है, जिससे त्वचा लंबे समय तक जवां नजर आती है.
 


Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.