बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन को लेकर कई खुलासे किए हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पहली शादी काफी कम उम्र में की थी और उन्हें लगता है कि शादी के लिए जल्दबाजी करना गलत फैसला था. अर्जुन रामपाल ने अपनी पत्नी मेहर जेसिया से 24 साल की उम्र में शादी की थी. इस शादी से उनकी दो बेटियां हैं. हालांकि, यह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका और दोनों का तलाक हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक इंटरव्यू में अर्जुन ने कहा कि मैंने 24 साल की उम्र में शादी की थी, जो कि बहुत कम उम्र है. उस समय मुझे बहुत कुछ सीखना और समझना था. मुझे लगता है कि लड़के लड़कियों की तुलना में काफी देर से मैच्योर होते हैं. अगर आप शादी में सफल होना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार करना जरूरी है. अर्जुन ने यह भी कहा कि हालांकि कुछ लोग अपनी बचपन की दोस्त से शादी करके सफल वैवाहिक जीवन जीते हैं, लेकिन ऐसे मामले बहुत कम होते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग चमत्कार होते हैं.


अर्जुन रामपाल के इस बयान ने एक बार फिर से यह सवाल खड़ा किया है कि आखिर कितनी उम्र में शादी करना सही होता है और कम उम्र में की गई शादी खराब रिश्ते का कारण बन सकती है? आइए हम लोग इस सवाल का जवाब जानते हैं.


कम उम्र में शादी करने के क्या नुकसान होते हैं?


फ्रीडम का खत्म होना: शादी करने के बाद आपकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं और आपके पास अपनी पसंद के काम करने का समय कम हो जाता है.


अनदेखी संभावनाएं: जल्दी शादी करने से आप जीवन में कई संभावनाओं को खो सकते हैं. आपको यह पता नहीं चल पाएगा कि आपके लिए क्या बेहतर है.


करियर में बाधा: जल्दी शादी करने से आपके करियर पर असर पड़ सकता है. आपको अपने करियर के टारगेट को पूरा करने में मुश्किल हो सकती है.


बदलते रिश्ते: समय के साथ लोग बदलते हैं और आपका जीवनसाथी भी बदल सकता है. अगर आप जल्दी शादी करते हैं तो आपको इन बदलावों को समझने में मुश्किल हो सकती है.


अट्रैक्शन में कमी: जल्दी शादी करने से आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अट्रैक्शन कम हो सकता है.


पहचान में कमी: युवा लोगों को अक्सर समझ नहीं होती कि एक अच्छे रिश्ते के लिए क्या जरूरी है. इसलिए वे अपने जीवनसाथी की कमियों को नजरअंदाज कर सकते हैं.


आर्थिक समस्याएं: जल्दी शादी करने से आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं, खासकर अगर आप दोनों कामकाजी नहीं हैं.


जीवन के लक्ष्य अनिश्चित: जल्दी शादी करने से आप अपने जीवन के लक्ष्यों के बारे में स्पष्ट नहीं हो पाते हैं