Salman Khan Birthday: बॉलीवुड के दबंग और हम सबके भाईजान सलमान खान आज यानि 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलमाल की बॉलीवुड इंडस्ट्री में खास पहचान है. सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी सलमान खान के करोड़ों चाहने वाले हैं.भाईजान ने अपने प्रशंसकों को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. सलमान अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और वह कई लोगों के लिए एक फिटनेस आइडल भी हैं. आइए सलमान के बर्थडे पर आपको उनकी एनर्जी और फिटनेस के पीछे का राज बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सलमान खान का डाइट प्लान
सलमान खान अपने खान-पान पर खास ध्यान देते हैं. उन्हें पूरे दिन काम करने के लिए एनर्जी की जरूरत होती है.नाश्ते में वह अंडे का सफेद वाला भाग और लो फैट दूध लेते हैं.


देसी और इटैलियन फूड
सलमान खान ने कई बार अपने इंटरव्यू में इस बात को कबूल चुके हैं कि वह बहुंत फूडी हैं. भाईजान को देसी और इटैलियन खाना बहुत पसंद है. इसके अलावा, सलमान ज्यादा मीठा और प्रोसेस्ड फूड खाने से परहेज करते हैं.


हाई मेटाबॉलिज्म
सलमान अपने शरीर के मेटाबॉलिज्म को हाई रखने के लिए रोजाना 5-6 बार खाना खाते हैं. वह लंच में रोटी, ग्रिल्ड सब्जी और ग्रीन सलाद खाते हैं. सलमान हमेशा अपनी थाली को हल्की और हेल्दी रखते है. शाम के स्नैक्स में सलमान बादाम खाना पसंद करते हैं, लेकिन कभी-कभी वे कुछ और हेल्दी स्नैक्स भी खाते हैं.


सलमान का डिनर
सलमान रात के खाने में आमतौर पर 2 अंडे, मछली या चिकन और सूप लेते हैं. इसके अलावा, सलमान वर्कआउट से पहले या बाद में एक कटोरी फल या प्रोटीन शेक लेते हैं. वर्कआउट के बाद एनर्जी के लिए वह कई बार ओट्स या प्रोटीन बार भी खाते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.