नई दिल्ली: मायानगरी मुंबई में देश के हर कोने से पहुंचे कलाकारों ने अपनी जगह और नाम कमाया है. पंजाब, दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश से आने वाले कई बड़े कलाकारों का नाम उनके जन्मस्थान से जोड़कर लिया जाता है जैसे- बिग बी को छोरा गंगा किनारे वाले का नाम दिया गया क्योंकि वो संगम नंगरी इलाहाबाद से आते हैं. इसी तरह दिल्ली हमेशा शाहरुख खान के दिल में रहेगी क्योंकि वो यहां पर पले-बढ़े हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में देश के दिल मध्यप्रदेश से आने वाले कलाकारों की संख्या भी काफी है जिसमें आशुतोष राणा, दिव्यांका त्रिपाठी, अंकिता लोखड़े और पिछले साल सोशल मीडिया सेंसेशन बने डब्बू अंकल का नाम भी शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं मशहूर राइटर सलीम खान भी मध्यप्रदेश के इंदौर से नाता रखते हैं तो अमिताभ बच्चन की पत्नी और बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस जया बच्चन भी इस प्रदेश में पली-बढ़ी हैं. 


आशुतोष राणा: अपनी अदाकारी से फैंस कर दिल जीतने वाले एक्टर आशुतोष राणा मध्यप्रदेश के गाडरवारा से हैं. एनएसडी के 1994 बैच के छात्र रहे आशुतोष राणा एक सामान्य से छात्र थे और एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में अपना करियर बनाने की सोच रहे थे. बता दें कि आशुतोष अध्यात्म गुरु देवप्रकाश शास्त्री (दद्दा जी) के काफी करीब हैं और उन्हीं के आदेश पर आशुतोष ने बॉलीवुड की तरफ रुख किया और एनएसडी से एक्टिंग का प्रशिक्षण लिया. 



...जिस स्कूल में पढ़ते थे एक्टर आशुतोष राणा, उसी क्लास में दिया अपना वोट


दिव्यांका त्रिपाठी: टीवी की सबसे मशहूर और हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक दिव्यांका त्रिपाठी भोपाल से हैं. 2005 में मिस भोपाल का खिताब जीतने के बाद दिव्यांका ने अपने करियर कर शुरुआत जी टीवी के शो से की और पहले ही सीरियल ने उन्हें फेमस कर दिया. 


जीटीवी के शो से रातोंरात स्टार बनी थीं ये एक्ट्रेस, 10 साल बाद बॉलीवुड में मारी एंट्री



अंकिता लोखंडे: इंदौर की एक महाराष्ट्रियन फैमिली में जन्मीं अंकिता का असली नाम तनुजा है. अंकिता ने जीटीवी के टैलेंट हंट शो 'सिने स्टार की खोज सीजन 1' से पहली बार टीवी पर डेब्यू किया था. इस शो में अंकिता जीत नहीं पाई लेकिन इस रियलिटी शो ने उनके लिए करियर के रास्ते खोल दिए. जी टीवी के सीरियल 'पवित्र रिश्ता' ने रातोंरात अंकिता को घर-घर में फेमस कर दिया. 




सौम्या टंडन: भोपाल में जन्मीं सौम्या टंडन टीवी का जाना माना चेहरा हैं. इतना ही नहीं सौम्या कॉमेडी शो 'भाबी जी घर पर हैं' की गोरी मेम के नाम से भी मशहूर हैं. टीवी के साथ ही सौम्या कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.