Madonna On Her Health: 65 साल की अमेरिकी पॉप स्टार मैडोना में हाल में ही बताया कि पिछले साल गर्मी के मौसम में कैसे उन्हें हेल्थ इमरजेंसी का सामना करना पड़ा. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक लॉस एंजिल्स में 'द सेलिब्रेशन टूर' की ओपनिंग में ऑडिएंस के सामने कहा, "ये अजीब था लेकिन फाइनली मुझे ऐसा महसूस नहीं हो रहा है क्योकि ये कंट्रोल में है."दसअसल वो बैक्टीरिल इंफेक्शन के बारे में बात कर रही थीं  जिसके कारण जुलाई 2023 को उन्हें आईसीयू में एडमिट होना पड़ा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


'मौत के करीब आने का तजुर्बा हुआ'


मैडोना ने आगे कहा, "मैं कई बार गिर चुकी हूं, कई बार हड्डियां टूटी हैं, मेरा कूल्हा टाइटेनियम कहा है, मेरा मतलब है कि लिस्ट कई सारी हैं, लेकिन कुछ भी मुझे रोक नहीं सकता है." मैडोना पिछले कई टूर परफॉर्मेंस में अपनी रिकवरी को लेकर बात कर चुकी हैं, और बता चुकी हैं कि कैसे उन्हें 'मौत के करीब का तजुर्बा' हुआ. 


मैडोना ने डॉक्टर की तारीफ की 


मैडोना ने कहा, "मैं मजाक नहीं कर रही हूं, ये काफी डरावना था, जाहिर सी बात है कि 4 दिनों तक मुझे इसके बारे में पता नहीं था क्योंकि तब मैं कोमा में थी, लेकिन जब मैं जागी और मैंने कहा- 'नहीं', ये बात मेरे असिस्टेंट ने मुझे बताई. मैं यकीन से कह सकती हूं कि भगवान मुझे कुछ कह रहे थे, क्या तुम मेरे साथ आना चाहती हो, क्या तुम इस तरफ जाना चाहती हो, फिर मैंने कहा नहीं, नहीं नहीं" मैडोना ने ऑडिएंस में मौजूद अपने ड़क्टर डेविड एजस (Dr. David Agus) तो काफी खास इंसान बताया.


धूप में जाने की सलाह मिली


मैडोना ने कहा, "जब मैं पिछली गर्मियों में बीमार थी तब मैं बिस्तर से टॉयलेट तक चल नहीं पा रही थी. मैं उन्हें (डॉ. डेविड एजस को) को हर दूसरे दिन कॉल करती थी और पूछती थी कि मुझमें एनर्जी क्यों नहीं है? मेरी ऊर्जा कब वापस आएगी? मैं पहले की तरह कब महसूस करूंगी? मैं कब सिंगिंग टूर पर वापस जा सकूं? कब, कब, कब, कब, कब, कब, कब? इसके जवाब में वो कहते थे-बाहर धूप में जाओ."जब मैडोना अपने डॉक्टर से कहा कि उनकी स्किन प्रिटीन हो गई है क्योंकि बार-बार बाहर धूप में निकलती थीं, इसके जवाब में डॉ. एजस ने कहा- "बाहर धूम में निकलो, तुम्हें विटामिन डी की जरूरत है जिससे किडनी काम करती रहेंगी."


'धूप से हो गई थी नफरत'


मैडोना ने बताया, "मैं धूप से नफरत करने लगी, फिर भी मैंने बात मानी, ये मेरे लिए मुश्किल था कि मैं घर से बैकयार्ड में जाउं और धूप में बैठूं. मैं जानती हूं कि ये सुनने में अजीब लह रहा है, लेकिन ये मुश्किल था. मुझे नहीं पता था कि मैं कब फिर से खड़ी हो पाउंगी, मैं कब पहले जैसा महसूस कर पाइंगी, मेरी एनर्जी कब वापस आएगी. ये अजीब था कि मैं फील कर रही थी कि मैं कंट्रोल में नहीं हूं, और ये एक सबक था कि जो हुआ जाने दो."


'सभी का शुक्रिया'


आखिर में मैडोना ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनका ख्याल रखा और  उनकी न खत्म होने वाली शिकायतों को सुना, पॉप स्टार ने अपने करीबियों को धैर्यवान और दयालु बताया. अब मैडोना को नई जिंदगी मिल गई है, जिसके  बाद वो पॉजिटिव फीलिंग के साथ आगे बढ़ रही है.