Korean Beauty Home Remedies: कुछ समय से लोग कोरियन ब्यूटी से काफी ज्यादा आकर्षित हैं. लोग कोरियन लड़कियों की ही तरह अपनी स्किन पर निखार और चमक के लिए परेशान रहते हैं. हालांकि आपको लगता होगा कि इनके जैसी ब्यूटी पाने के लिए बाजार में कोई महंगी क्रीम्स मिलती होंगी. लेकिन कोरियन ब्यूटी की सच्चाई जानकर आपको हैरानी होगी. अगर आप भी कोरियन लड़कियों जैसी सुंदरता पाने के लिए परेशान रहती हैं, तो यहां बताए कुछ नुस्खों को ट्राई करना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, इसमें इस्तेमाल किए गए अलग-अलग तरीके होते हैं, जिन्हें आपको फॉलो करना होगा. इन नुस्खों को रोजाना इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर इंस्टेंट फर्क दिखने लगेगा.


1. ​फर्मेंटेड राइस का इस्तेमाल
अगर आप चेहरे पर कोरियन लड़कियों की तरह चमक चाहती हैं, तो इसके लिए आपको फर्मेंटेड राइस यानी भीगे हुए चावल का प्रयोग करना होगा. दरअसल, चीन और कोरिया में यह नुस्खा अपनाया जाता है. फर्मेंटेड चावल स्किन केयर केयर के लिए बहुत ही असरदार माना जाता है. यह आपकी डैमेज स्किन को रिपेयर करता है. इतना ही नहीं ये कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है. इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां और अन्य स्किन संबंधी दिक्कते भी दूर हो जाती हैं. 


इसके लिए आप सबसे पहले चावल को पानी में उबाल लें. इसके बाद चावल को छान लें. अब इस पानी को स्प्रे बॉटल में भर लें और अपने फेस पर सुबह-शाम छिड़कें. इससे आपकी स्किन पर कुछ ही दिनों में निखार दिखने लगेगा.


2. ​ग्रीन टी का नुस्खा
कोरियन ब्यूटी टिप्स में ग्रीन टी का इस्तेमाल भी काफी कारगर है. इससे आपकी एंटी एजिंग, एक्ने की समस्या दूर हो जाती है. अगर आपको चमकदार त्वचा चाहिए तो ग्रीन टी का इस्तेमाल करें. 


इसके लिए आप एक कप गर्म पानी में ग्रीन टी को अच्छी तरह से उबाल लें. इसके बाद जब ये ठंडा हो जाए तो ग्रीन टी को छान लें. अब इस पानी को फेस वॉश के लिए यूज करें. इससे चेहरे के रिंक्लस मिट जाते हैं. 


3. चावल और एलोवेरा
रात के समय आप घर पर ही एक फेस मास्क बनाकर लगा सकते हैं. इसके लिए आपको थोड़े से भीगे हुए चावल और एलोवेरा चाहिए होगा. आप इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर रातभर के लिए लगाएं. सुबह उठकर चेहरे को पानी से धुल लें. कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.