Relationship Mistakes: गलती होना बहुत आम बात है इसलिए किसी से भी गलती हो सकती है. ऐसे में कई बार रिलेशनशिप में रहते हुए आपके पार्टनर से भी गलती हो सकती है. लेकिन गलती अगर एक बार हो तो इसको भूलकर माफ करना आसान होता है. वहीं अगर ये ही गलतियां बार-बार की जाती हैं तो इनको माफ करके रिश्ते में आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है. फिर यहीं बात आपके रिश्ते में झगड़े और मनमुटाव की वजह बन जाती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे कि पार्टनर की कौन सी गलतियां बार-बार दोहराने पर आपको ब्रेकअप के बारे में सोचना चाहिए, तो चलिए जानते हैं (Relationship Mistakes) पार्टनर की कौन सी गलतियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए......


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉल-मैसेज का जवाब न देना 
अगर आपका पार्टनर ज्यादातर आपरके फोन और मैसेज को अंसर नहीं करता है तो इसका अर्थ है उसकी आप में रुचि नहीं है. ऐसे में रिश्ते को एकतरफा निभाना कठिन हो सकता है. इसललिए आपको इस रिश्ते के बारे में एक बार और सोचने की आवश्यकता है. 


बार-बार झूठ बोलने की आदत
हर रिश्ता भरोसे की बुनियाद पर टिका होता है. अगर आपका साथी आपके हर बात पर झूठ बोलता रहता है तो ऐसे में रिश्ते को संभालना कठिन हो जाता है. इसलिए आप इस रिश्ते को निभाने के लिए एक बार जरूर सोचें. 


पार्टनर के धोखा देने पर
आपके साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भी अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है. ऐसे में उनके साथ अब और रहना आपके लिए बेमतलब सा हो सकता है. इसलिए आप किसी और की बात पर भरोसा न करके इसके बारे में खुद पता करें. अगर लगे कि आपका साथी कहीं और इंन्वॉल्व है तो ब्रेकअप के बारे में सोचें. 


एक्स को याद करना
अगर आपका साथी आपके साथ रहते हुए भी अपने एक्स को मिस करता रहता है या उनके साथ आपकी तुलना करता है तो आपको इस बात पर ऑबजेक्शन जरूर करना चाहिए. अगर फिर भी आपका पार्टनर आपसे एक्स की बात करता रहता है तो आपको उनसे ब्रेकअप के बारे में जरूर सोचना चाहिए. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|