Dinner party idea: जॉब करने वाले लोगों को Weekend का इंतजार हमेशा रहता है. पूरे हफ्ते की थकावट और काम के तनाव को कम करने के लिए इस दिन लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं. इस दिन कुछ लोग घूमने निकल जाते हैं तो कुछ लोग घर पर ही पार्टी प्लान करते हैं. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो दिल्ली के नजदीक ऋषिकेश या फिर भरतपुर का प्लान बना सकते हैं लेकिन अगर आपको घर पर पार्टी करनी है तो यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं जो आपकी पार्टी में जान डाल देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन टिप्स को करें फॉलो


1. ज्यादातर लोग समझते हैं कि किसी भी पार्टी में खाना सबसे अहम होता है लेकिन ऐसा नहीं आप जिस जगह पर पार्टी प्लान कर रहे हैं वो जगह भी काफी जरूरी होती है. इसलिए पार्टी के दौरान डेकोरेशन का भी ध्यान देना जरूरी होता है. इस समय सर्दियों का समय है इसलिए आप कुछ चटक डेकोरेशन के बारे में सोचकर सजावट कर सकते हैं. आप घर की लाइटिंग को भी चटक कर सकते हैं.


2. पार्टी में जब भी कोई जाता है तो ड्रेस कोड का पूरा ख्याल रखता है. इसी तरह आप भी पार्टी के दौरान अपने ड्रेस कोड का पूरा ख्याल रखें. इससे पार्टी में एक अच्छा असर दिखाता है.


3. घर की पार्टी में जान डालने के लिए कुछ गेम्स का भी ऑप्शन रखें. जैसे  'spin the bottle' या फिर कोई अपना पसंदीदा गेम, जिससे आप लोगों को पार्टी में इंगेज कर सकते हैं. इससे घर और पार्टी दोनों का ही महौल बदल जाता है.


4. पार्टी के दौरान अपनी डिनर टेबल का जरूर ध्यान रखें. इसमें ज्यादा से डिश को शामिल करें और इसकी प्रेजेंटेशन का पूरा ख्याल रखें. इस बात को याद रखें कि खाने में कौन-कौन सी चीजें रखनी हैं. यहां नेपकीन पेपर से डिजाइन भी बना सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं