अमरावती: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि वाईएसआर प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कांग्रेस को पेशकश की थी कि यदि वह उन्हें तत्कालीन एकीकृत आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बना देती है तो वह 1500 करोड़ रुपये देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब्दुल्ला ने यह आरोप तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के लिए उसके अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ आंध्र प्रदेश के कडप्पा में चुनाव प्रचार करने के दौरान लगाया. कडप्पा वाईएसआर प्रमुख का गृहनगर है.


नेशनल कान्फ्रेंस के नेता अब्दुल्ला के अनुसार जगनमोहन रेड्डी ने यह पेशकश अपने पिता (पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी) की मृत्यु के तत्काल बाद की थी.


अब्दुल्ला ने दावा किया,‘जगन एकबार मेरे घर पर आए जब आंध्र प्रदेश एकीकृत था. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि उन्होंने मुझसे कहा कि वह 1500 करोड़ रुपये देने का तैयार हैं, यदि कांग्रेस उन्हें मुख्यमंत्री बना दे.’


उन्होंने सवाल किया,‘पैसा कहां से आया? क्या उनके पास जमीन के नीचे गड़ा कोई खजाना है.’ उन्होंने कहा कि पैसा ‘निश्चित तौर पर लूटा गया होगा.’ 


उन्होंने लोगों से टीडीपी के लिए वोट करने के लिए कहते हुए कहा,‘यदि वह आज आपके पास आयें और कहें कि वह आपके भविष्य की देखभाल करेंगे तो सावधान रहें. ऐसा व्यक्ति केवल अपने भविष्य की देखभाल करेगा. वह आपका भविष्य नष्ट कर देगा.’ वाईएसआर कांग्रेस के नेता तत्काल टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हुए.