मथुरा: मथुरा लोकसभा सीट से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरीं मौजूदा सांसद हेमा मालिनी पहले दो दौर की मतगणना के बाद सपा-बसपा समर्थित राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह से करीब पांच हजार मतों से आगे चल रही हैं. मथुरा लोकसभा सीट पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी तीसरे दौर की गिनती पूरी होने तक अपने निकटतम प्रत्याशी रालोद के कुंवर नरेंद्र सिंह से 22873 मतों से आगे चल रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन तीनों के बीच है कड़ी टक्कर 
मथुरा में मौजूदा सांसद हेमा मालिनी का मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी रालोद के नरेन्द्र सिंह और कांग्रेस के महेश पाठक से है. हेमा ने साल 2014 में मथुरा सीट आसानी से जीती थी.


लाइव टीवी देखें



2014 में ये था जमादेश
2014 के चुनाव में बीजेपी ने हेमा को उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से उतारा. हेमा ने आरएलडी के जयंत चौधरी को 3,30,743 वोटों से हराया और पहली बार लोकसभा की सदस्य बनीं. इस बार फिर वह मैदान में हैं. उनके सामने महागठबंधन के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह और कांग्रेस की ओर से महेश पाठक मैदान में हैं.


इतने हैं मतदाता
मथुरा लोकसभा सीट के कुल 17 लाख 99 हजार 321 मतदाताओं में से 10 लाख 88 हजार 206 ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है. सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती के लिए कुल 32 दौर तक गणना जारी रहेगी.