पुणे : 2019 में होने वाले आम चुनावों (General elections 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. आम चुनावों के प्रचार से पहले ही शिवसेना और बीजेपी के महाराष्ट्र से एक बड़ी खुशखबरी आई है. बीजेपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवसेना के हाथ से फिसला परिषद अध्यक्ष का पद
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं द्वारा सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था. पार्षदों की कुल 28 सीटों के लिए रविवार को चुनाव हुए थे. शिवसेना ने जहां 14 सीटें जीतीं, वहीं भाजपा ने सात, राकांपा ने दो और शेष पांच सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों (शिवसेना के बागी) के खाते में गईं.



48 हजार मतदाताओं ने लिया हिस्सा
रिपोर्ट्स की मानें अगस्त 2014 में ठाणे जिले से अलग होने के बाद पालघर जिले में परिषद का यह पहला चुनाव था और इन चुनावों में 48 हजार मतदाताओं ने हिस्सा लिया था. लोकसभा चुनावों से पहले महाराष्ट्र के इन चुनावों पर सबकी निगाहें टिंकी हुईं थी. इन नतीजों से साफ है कि अर्धशहरी इलाकों में कांग्रेस और एनसीपी, बीजेपी-शिवसेना को टक्कर देने में नाकाम रही है.


Input : Bhasha