जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरूवार को राजस्थान में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोंधित करेंगे. राजस्थान कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता के अनुसार राहुल गुरुवार को 11 बजे अजमेर में, दो बजे जालौर में और चार बजे कोटा में सभा करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दो बजे जालौर में एक चुनावी जनसभा करेंगे और शाम को जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत के समर्थन में एक रोड शो में भाग लेंगे भाजपा प्रवक्ता विमल कटियार ने बताया कि अमित शाह 26 अप्रैल को दो बजे जालौर में एक चुनावी सभा करेंगे.


राज्य की सभी 25 सीटों के लिए अब 249 प्रत्याशी मैदान में हैं. राज्य की 13 सीटों के लिए 29 अप्रैल को जबकि 12 सीटों के लिए छह मई को मतदान होगा.



जिन 13 लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में मतदान होना हैं उन पर कुल 115 उम्मीवार चुनावी मैदान में हैं. इन लोकसभा क्षेत्र में टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां हैं. वहीं दूसरे चरण में शामिल 12 लोकसभा क्षेत्रों में श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर है.