CUET UG exam in Noida: सीयूईटी यूजी के लिए एग्जाम चल रहे हैं. यह देश में अंडर ग्रुजेएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए एंट्रेंस टेस्ट है. सीयूईटी के एग्जाम के साथ साथ देश में गर्मी भी बढ़ती जा रही है तापमान 42-43 के पार है. इस बीच सीयूईटी के नोएडा के एक एग्जाम सेंटर से खबर आई कि वहां एग्जाम बहुत देर से शुरू हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा 21 मई से शुरू हो गई है, जो जून के पहले-दूसरे सप्ताह तक जारी रह सकती है. एनटीए के मुताबिक सीयूईटी यूजी परीक्षा को 1 और 2 जून के साथ-साथ 5 और 6 जून तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा, 7 और 8 जून को भी यह परीक्षा हो सकती है.  


नोएडा के सेक्टर 62 में एक एग्जाम सेंटर पर CUET UG के लिए तीन शिफ्ट में एग्जाम आयोजित किया गया, लेकिन एग्जाम शुरू होने में करीब डेढ घंटे की देरी हो गई जिसकी वजह से स्टूडेंट्स को इतनी गर्मी में दिक्कत हुई, क्योंकि इसके लिए एनटीए की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किए गए थे. स्टूडेंट्स को इतनी गर्मी में अपना डेढ घंटा इधर उधर बैठकर ही गुजारना पड़ा. इसकी वजह से बच्चों के अभिभावकों में गुस्सा भी था. 


बच्चों के अभिभावकों का कहना था कि इन दिनों 42-43 तापमान चल रहा है. देश के अलग अलग जगहों से बच्चे इस सेंटर पर एग्जाम देने आए हैं. परीक्षा केंद्र पर पानी तक का इंतजाम तक नहीं है. बच्चे गर्मी और प्यास से परेशान हो रहे हैं.


इन बातों का रखें ख्याल
अगर आप सीयूईटी एग्जाम देने जा रहे हैं तो अपने साथ कुछ चीजें लेकर चलें. ताकि आगे कभी अगर ऐसी दिक्कत आए तो आपको ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पडे़. स्टूडेंट्स अपने साथ एक छाता, पानी की बोतल, थोड़े से स्नैक्स ताकि एग्जाम सेंटर पर देरी होने पर आप उसे खाकर एग्जाम देने जा सकें. ध्यान रखें कि स्नैक्स ऐसे नहीं होने चाहिए जिन्हें खाकर आपको नींद आने लगे.