Punjab National Bank Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने पिछले दिनों स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. अब आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ गई है और जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वह जल्द से जल्द पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की अंतिम तारीख 7 मई 2022 है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.


यहां देखें वैकेंसी डिटेल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैनेजर (रिस्क)- 40 पद


मैनेजर (क्रेडिट)- 100 पद


सीनियर मैनेजर (ट्रेज़री)- 5 पद


भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें


आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 अप्रैल 2022 


आवेदन की अंतिम तारीख- 7 मई 2022


लिखित परीक्षा की तारीख- 12 जून 2022


एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- फिलहाल तय नहीं 


शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा


पीएनबी के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में 60% अंकों के साथ ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. सीनियर मैनेजर के पद पर अधिकतम उम्र 37 साल निर्धारित की गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.


यह होगी चयन की प्रक्रिया


इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और फिर जो लोग इस में जगह बनाएंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के बाद फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी. 


ऐसे कर सकते हैं आवेदन


पंजाब नेशनल बैंक इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाना होगा. यहां उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार सबसे पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ें और फिर स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस के जरिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर दें.


यह भी पढ़ेंः AIIMS Delhi Recruitment 2022: एम्स में सीनियर रेजिडेंट समेत सैकड़ों पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन