RPSC Recruitment 2022 Job Notification: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सहायक अभियंता (सिविल), राजस्व अधिकारी ग्रेड II और कार्यकारी अधिकारी ग्रेड IV के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 29 अगस्त 2022 से 27 सितंबर 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं. कुल 118 पदों में से सहायक अभियंता-सिविल के लिए 41 पद, राजस्व अधिकारी ग्रेड II के लिए 14 और कार्यकारी अधिकारी ग्रेड IV के लिए 63 पद हैं. उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य डिटेल यहां चेक कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Eligibility Criteria RPSC Recruitment 2022 Job Notification


Assistant Engineer-Civil: भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से बीई (सिविल) या सरकार द्वारा उसके समकक्ष घोषित योग्यता.


Revenue Officer Grade II: भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट.


Executive Officer Grade IV: भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट. 
पदों की शैक्षिक योग्यता की डिटेल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.


आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. 


How to Apply RPSC Recruitment 2022 Job Notification: इच्छुक उम्मीदवार 29 अगस्त 2022 से 27 सितंबर 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट-https://rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/PressNotes/B6DF5812-5025-41AE-AEC1-34D4F0230C59.pdf है.


आवेदन फीस (Application Fee)


सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमीलेयर कैटेगरी के अन्य पिछड़ा वर्ग या अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्‍क के रूप में 350 रुपये का भुगतान करना होगा. राजस्‍थान के ओबीसी, बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्‍मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा. यदि कोई अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में संशोधन करना चाहते है तो वे आवेदन अवधि के दौरान और आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि के बाद 10 दिन के भीतर 500 रुपये शुल्क देकर ऑनलाइन संशोधन कर सकते हैं. इसके बाद किसी प्रकार का संशोधन संभव नहीं होगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर