SBI SCO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (एससीओ) के 42 पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर है. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन वैकेंसी के लिए सिलेक्शन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा. आयु सीमा, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, सैलरी और शैक्षणिक योग्यता जैसी डिटेल यहां चेक किए जा सकते हैं.


SBI SCO Recruitment 2023
42 एससीओ की भर्ती के लिए एसबीआई नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 नवंबर को शुरू हुई. भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी जरूरी जानकारी नीचे दी गई है.


SBI SCO Notification PDF
उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से एसबीआई एससीओ भर्ती 2023 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 42 वैकेंसी के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ठीक से पढ़ लें. नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एसबीआई एससीओ भर्ती 2023 का आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें.


What is the SBI SCO Eligibility and Age Limit
एसबीआई एससीओ भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड और आयु सीमा परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी की गई है. उम्मीदवार एसबीआई एससीओ भर्ती 2023 पात्रता मानदंड की डिटेल जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


SBI SCO Salary 2023
सैलरी की बात करें तो डिप्टी मैनेजर (सिक्योरिटी) को 69810 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. मैनेजर (सिक्योरिटी) को 78230 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 


Steps to Apply for the SBI SCO


  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in पर जाएं. 

  • वहां आपको एप्लाई का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करें. 

  • इंस्ट्रक्शन पढ़ें और आवेदन फॉर्म भरें. सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा.

  • इसके बाद फीस पे कर दें.

  • अब आपका आवेदन पूरा हो चुका है. अपने फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.