SSC announces government jobs: कर्मचारी चयन आयोग ( SSC) जल्द ही 15,247 पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया पूरी करेगा. ये पत्र अगले कुछ महीनों में विभिन्न विभागों द्वारा जारी किए जाएंगे. प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) के एक ट्वीट ने इस बात की पुष्टि की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PIB ने किया ट्वीट


PIB ने ट्वीट में कहा है कि दिसंबर 2022 से पहले 42,000 नियुक्तियां पूरी की जाएंगी.  SSC ने अपनी आगामी परीक्षाओं के लिए 67,768 रिक्तियों को तुरंत भरने की योजना तैयार की है.



साल के अंत तक भरी जाएंगी रिक्तियां


वहीं, इस ट्वीट के बाद विशेषज्ञों का मानना है कि इससे निश्चित रूप से सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों का मनोबल बढ़ेगा, क्योंकि इन सभी रिक्तियों को साल के अंत से पहले भरने की योजना है.


15 हजार से अधिक पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी


हालांकि, SSC ने इतने बड़े पैमाने पर भर्तियों के लिए घोषणा ऐसे समय में की है, जब देश में 'अग्निपथ' (Agnipath) योजना को लेकर हिंसक विरोध हो रहा है. घोषणा के अनुसार, SSC 15,247 पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया" करेगा, जो आने वाले महीनों में विभिन्न विभागों द्वारा जारी की जाएगी.


ये भी पढ़ेंः 12th Pass Job: 12वीं कर ली पास, इन क्षेत्रों में हैं आपके लिए शॉनदार ऑप्‍शन, ग्रोथ के साथ मिलेगी अच्‍छी सैलरी


पीएम मोदी ने की थी घोषणा


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि आने वाले डेढ़ साल में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में 10 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जाएगी. ऐसे में सभी विभाग रिक्ति पदों पर जल्दी भर्ती पूरी करने की तैयारी में जुट गए हैं. 
LIVE TV