UP Police Constable Recruitment 2023 Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) या यूपी पुलिस, लखनऊ द्वारा कॉन्स्टेबल पुरुष और महिला पदों के लिए 37000 वैकेसी की घोषणा करते हुए एक नोटिस जारी किया जाएगा. UP Police Constable नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 37000 वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग का भर्ती अभियान शुरू होगा. यूपी पुलिस कांस्टेबल (पुरुष और महिला) और पुरुष फायरमैन पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट @uppbpb.gov.in पर जारी करने जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP Police Constable Age Limit
जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. महिलाओं के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल रखी गई है. ओबीसी पुरुष के लिए 18 से 28 साल व महिला के लिए 18 से 31 साल, एससी/एसटी कैटेगरी के पुरुष के लिए 18 से 28 और महिला के लिए आयुसीमा 18 से 31 साल रखी गई है.


इतनी पढ़ाई हो सकती है जरूरी
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. वहीं, यूपी पुलिस फायरमैन भर्ती के लिए 12वीं के साथ-साथ अन्य पात्रता जरूरी होगी. 


UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना है. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 


जानें यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर को मिलती है कितनी सैलरी, किन भत्तों का मिलता है लाभ


बैंक ऑफ बड़ौदा में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती, 17 मई से पहले करें आवेदन