Greenchef Appliances IPO: आईपीओ (IPO) में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. पिछले हफ्ते मार्केट में Ikio Lighting Ltd का आईपीओ लिस्ट हुआ है. इस आईपीओ में पैसा (Upcoming IPO) लगाने वाले निवेशकों को काफी फायदा हुआ है. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 38 फीसदी प्रीमियम पर हुई है. अब एक और कंपनी बाजार में अपना आईपीओ लेकर आ रही है, जिसके जरिए आपको कमाई का मौका मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सी कंपनी ला रही है आईपीओ
रसोईघरों में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बनाने वाली कंपनी ग्रीनशेफ अप्लायंसेज ने मंगलवार को कहा कि 23 जून को खुल रहे उसके IPO के लिए मूल्य दायरा 82-87 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. ग्रीनशेफ अप्लायंसेज का आईपीओ 23 जून को खुलकर 27 जून को बंद होगा. एंकर निवेशक 22 जून को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे.


कंपनी ने जारी किया बयान
कंपनी ने बयान में कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के छोटे एवं मझोले कारोबारों के लिए स्थापित मंच एनएसई इमर्ज पर उसके शेयर सूचीबद्ध होंगे. IPO में कंपनी 61.63 लाख से अधिक नए शेयर बिक्री के लिए जारी करेगी. शेयर के लिए तय ऊपरी मूल्य सीमा पर कंपनी को इस निर्गम से 53.62 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है. निर्गम से अर्जित कोष का इस्तेमाल कंपनी नए संयंत्र एवं मशीनरी लगाने, कार्यशील पूंजी की जरूरत को पूरा करने और सामान्य कामकाजी जरूरतों के लिए करेगी.


कब हो सकती है शेयरों की लिस्टिंग
इस आईपीओ की ओपनिंग तारीख 23 जून 2023 है और इसकी क्लोजिंग की तारीख 27 जून 2023 है. वहीं, इस आईपीओ के अलॉटमेंट की बात की जाए तो वो 3 जुलाई को हो सकता है. इसके अलावा माना जा रहा है कि कंपनी 6 जुलाई को शेयरों की लिस्टिंग करेगी. 


क्या-क्या प्रोडक्ट बनाती है कंपनी?
ग्रीनशेफ के किचिन एप्लाईंसेंज में गैस स्टोव, प्रेशर कुकर, मिक्सर ग्राइंडर, वेट ग्राइंडर, इलेक्ट्रिक राइस कुकर, इंडक्शन कुकटॉप, नॉन-स्टिक कुकवेयर जैसे तवा, फ्राई पैन, कड़ाही, बिरयानी पॉट, तड़का पान, पनियारक्कल, अप्पमचेट्टी, केटल्स, होज़ पाइप्स शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी गैस सिलेंडर ट्रॉली और स्पिन मोप भी बनाती है. 


ऑनलाइन और ऑफलाइन करती है सेल
कंपनी अपने प्रोडक्ट को ऑफलाइन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे फ्लिपकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जियोमार्ट, बिगबास्केट और अमेज़न सेलर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से बेचती है.