Stock Market: शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस बीच इंश्योरेंस सेक्टर की कंपनियों से जुड़ा अहम अपडेट सामने आने के बाद उनमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है. प्रमुख जीवन बीमा भारतीय कंपनी एलआईसी इंडिया, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल के शेयरों में गुरुवार को सुबह के कारोबार में मिश्रित कारोबार हुआ, जिसके एक दिन बाद आईआरडीएआई ने कहा कि वह मेडिकल क्लेम्स पर 100 प्रतिशत कैशलेस निपटान पर जोर दे रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैशलेस क्लेम सेटलमेंट
भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) के अध्यक्ष देबाशीष पांडा ने बुधवार को कहा कि नियामक 100% कैशलेस क्लेम सेटलमेंट लाकर ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है. पांडा ने कहा, "काउंसिल - उद्योग निकाय जीवन बीमा परिषद और सामान्य बीमा परिषद - अस्पतालों के साथ आम पैनलबद्धता और अंतरसंचालनीयता (Interoperability) को सक्षम करने में एक बहुत ही प्रमुख और सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. इससे पॉलिसीधारकों के लिए स्वास्थ्य बीमा का क्लेम प्रोसेसिंग सहज हो जाएगा." IRDAI द्वारा कैशलेस सेटलमेंट को बढ़ाने की बात कहने के बाद प्रमुख बीमा शेयरों के प्रदर्शन की समीक्षा की है. आइए जानते हैं इसके बारे में...


एलआईसी
भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के शेयर ने गुरुवार को तेजी के साथ कारोबार करना शुरू किया. हालांकि बाद में कंपनी के शेयर में गिरावट आई. कंपनी के शेयर ने एनएसई पर 686.80 रुपये का हाई लगाया. शेयर का लो प्राइज 676.50 रुपये था. वहीं 1 बजे के करीब शेयर के दाम 677 रुपये के करीब थे.


HDFC लाइफ इंश्योरेंस
कंपनी का शेयर एनएसई पर 648 रुपये के भाव पर खुला. इसके बाद शेयर ने 650 रुपये का हाई लगाया और 643.05 रुपये का लो लगाया. 1 बजे तक कंपनी का शेयर गिरावट के साथ 646 रुपये के भाव के करीब कारोबार कर रहा था.


SBI लाइफ इंश्योरेंस
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शेयर में तेजी देखने को मिली है. शेयर आज एनएसई पर 1320 रुपये के भाव पर खुला. इसके बाद शेयर ने 1340.60 का हाई लगाया. वहीं शेयर ने 1311.45 रुपये का लो लगाया. इसके साथ ही 1 बजे के करीब शेयर के दाम तेजी के साथ 1137 रुपये के भाव पर कारोबार करते हुए दिखे.