Multibagger Stock: एक सप्‍ताह में दूसरा ऑर्डर हास‍िल होने के बाद हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में लिंडे इंडिया के स्‍टॉक (Linde India) में 225.4 रुपये की जबरदस्‍त तेजी देखने को म‍िल रही है. कंपनी के शेयर ने सोमवार को 6141.40 रुपये का इंट्रा डे हाई टच क‍िया. कंपनी की तरफ से एक्‍सचेंज को दी गई सूचना में बताया गया क‍ि ओडिशा के राउरकेला प्लांट में क्रायोजेनिक ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत के लिए राज्य संचालित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) से ऑर्डर म‍िला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग में यह भी बताया गया कि लिंडे इंडिया को 25 अगस्त को 'लेटर ऑफ एक्सेप्टेंस' के जर‍िये प्रस्तुत किया गया था. इसके तहत प्लांट और सहायक सुविधाओं के शुरू होने की तारीख से 20 साल तक, निर्माण, संचालन और रखरखाव (COM) के बेस पर हर रोज 1000 टन क्षमता वाली प्लांट की स्थापना शामिल है. ऑर्डर के समझौते के तहत पांच साल के आगामी समय के लिए र‍िन्‍यूअल का भी प्रावधान है.


इसी महीने की शुरुआत में लिंडे इंडिया को कंपनी द्वारा लाइसेंस प्राप्त स्थल पर एयर सेपरेशन यूनिट (एएसयू) की स्थापना के लिए जॉब-वर्क ऑर्डर के संबंध में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसी) से 'अप्रूवल लेटर' प्राप्त हुआ था. इस अनुसार, आईओसी की पानीपत रिफाइनरी विस्तार परियोजना के लिए इंस्ट्रूमेंट एयर, प्लांट एयर और क्रायोजेनिक नाइट्रोजन का उत्पादन और आपूर्ति किया जाएगा.


क्‍या करती है कंपनी
लिंडे इंडिया कंपनी ऑक्सीजन, हाइड्रोजन, नाइट्रोजन और कुछ विशेष गैस मिश्रण के निर्माण पर काम करने वाली कंपनी है. यह कंपनी वेल्डिंग इलेक्ट्रोड, रॉड, फ्लक्स, गैस और इलेक्ट्रिक वेल्डिंग इक्‍व‍िपमेंट के अलावा ल‍िक्‍व‍िड ऑक्सीजन विस्फोटक भी तैयार करती है. कंपनी को पहले बीओसी इंडिया के नाम से जाना जाता था.