High profit Business: इंसान के जीवन में पानी बहुत ही जरुरी है और पानी का एक अपना ही स्थान है. आज हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसको करके आप तगड़ी कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस का नाम है मिनरल पानी का बिजनेस. भारत में बोतल बंद पानी का बिजनेस काफी तेजी से बढ़ रहा है. लोगों की लाईफ में साफ पानी की  डिमांड दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. आज के दौर में बीमारियां इतनी आ रही हैं कि अगर जरा सा खराब पानी पिया तो आप बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. इसलिए साफ पानी की डिमांड दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में हर कोई साफ पानी पीना पसंद करते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजनेस कैसे शुरु करें ? 


सबसे पहले तो आपको अपनी कंपनी रजिस्टर करानी होगी जिसके बाद आपको पैन नंबर और जीएसटी नंबर लेना होगा. वहीं कम से कम 1000 से 1500  फुट की जगह चाहिए होगी, जहां आपको आरओ(RO), चिलर और कैन समेत तमाम मशीनें लगानी होंगी. साथ ही आपको एक बोरिंग भी करवानी होगी  ताकि पानी की कमी न हो ध्यान रहे कि मिनरल वॉटर का प्लांट शहर के नजदीक लगाएं क्योंकि इसकी अधिकतर मांग शहरों में ही होती है. 


कितनी होगी कमाई? 


अगर आप 1000-1500  फुट में बिजनस करते हैं तो आपको करीब 4-5 लाख रुपये निवेश करने पड़ सकते हैं.  वहीं अगर आपके प्लांट की क्षमता 1000 लीटर प्रति घंटा पानी प्रोडक्शन का है तो आप हर महीना 30-50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. यानी अगर आप मिनरल वॉटर का बिजनस करते हैं तो साल भर में ही आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं