Rail Vikas Nigam Ltd: सरकारी कंपनियों के शेयरों (Government Companies Stock) में जोरदार की तेजी देखने को मिल रही है. आज रेलवे के शेयर (Indian Railways Share) में अच्छी बढ़त जारी है. रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL Share Price) को गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का आर्डर मिला है, जिसके बाद कंपनी के शेयरों में जारदार तेजी देखने को मिल रही है. रेल विकास के शेयर्स 4 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 दिनों में रही 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी
पिछले 5 दिनों में रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर्स ने निवेशकों को 6.2 फीसदी का रिटर्न दिया है, जिसके बाद ये शेयर्स 77.25 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं. इस अवधि में स्टॉक में करीब 5 रुपये की तेजी आई है. 


6 महीने में  दिया 149 फीसदी का रिटर्न
6 महीने की बात करें तो इस अवधि में शेयर में 149 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. 18 जुलाई को कंपनी का शेयर 30.95 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. 6 महीने में स्टॉक में 46.30 रुपये की तेजी आई है. वहीं, YTD समय में स्टॉक में 12.6 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिख रही है. 


2023 में बन सकता है ये स्टॉक मल्टीबैगर
एक्सपर्ट की मानें तो इस शेयर में 2023 में बड़ी तेजी देखने को मिलेगी. रेल विकास निगम लिमिटेड का यह शेयर इस नए साल में मल्टीबैगर साबित हो सकता है. जानकारों का मानना है कि अगले एक साल में इस स्टॉक कीमत 130 रुपये के लेवल तक पहुंच सकती है. कई एक्सपर्ट इस स्टॉक पर Buy Rating दे रहे हैं. 


52 हफ्ते का लो और हाई लेवल
शेयर का 52 हफ्ते का हाई रिकॉर्ड 84.10 रुपये है. वहीं, लोअर लेवल 29.00 रुपये है. एक साल में इस शेयर ने निवेशकों 106.01 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस शेयर में निवेशकों का पैसा 100 फीसदी से ज्यादा बढञा है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं