Champions Trophy: क्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगा भारत? टीम इंडिया को लेकर पीसीबी ने बनाया बड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow12230708

Champions Trophy: क्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगा भारत? टीम इंडिया को लेकर पीसीबी ने बनाया बड़ा प्लान

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए पाकिस्तान लगातार नए-नए प्लान बना रहा है. वह चाह रहा है कि भारतीय टीम किसी भी तरह इस टूर्नामेंट के लिए उसके यहां आए. टीम इंडिया 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है.

Champions Trophy: क्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगा भारत? टीम इंडिया को लेकर पीसीबी ने बनाया बड़ा प्लान

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए पाकिस्तान लगातार नए-नए प्लान बना रहा है. वह चाह रहा है कि भारतीय टीम किसी भी तरह इस टूर्नामेंट के लिए उसके यहां आए. टीम इंडिया 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है. इसे देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत के क्वालीफाइंग दौर के मैचों को केवल एक शहर में आयोजित करने का सुझाव दिया है.

पीसीबी ने टूर्नामेंट के लिए 3 शहर चुने

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के आगामी संस्करण की मेजबानी करने वाला है. उसने टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए कराची, रावलपिंडी और लाहौर जैसे तीन शहरों को चुना है. इन्हीं में से एक शहर में फाइनल खेला जाएगा. पीसीबी के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बताया, "आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने भी हाल ही में लाहौर का दौरा किया था, जहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ व्यवस्था पर चर्चा की थी. इस दौरान यह सुझाव दिया गया था कि भारतीय टीम की यात्रा कार्यक्रम को न्यूनतम रखा जाए."

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप टीम घोषित होने के बाद फेल हुए 5 बल्लेबाज, हार्दिक और शिवम दुबे का तो खाता भी नहीं खुला

कराची में खेल सकता है भारत

सूत्र ने कहा कि भारत नॉकआउट के लिए स्थानों पर जाने से पहले अपने शुरुआती क्वालीफाइंग दौर के खेल कराची में खेल सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ भारत सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेलता है. पिछले साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान नहीं भेजी थी. इस कारण टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हुआ था. भारत ने अपने सारे मैच श्रीलंका में खेले थे.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने वाइफ अनुष्का शर्मा को यूं किया बर्थडे विश

अगले साल फरवरी-मार्च में हो सकता है टूर्नामेंट

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि सभी टीमें तय कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेंगी. उन्होंने यह भी बताया कि स्टेडियम के नवीनीकरण का काम जल्द ही शुरू होगा और टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में आयोजित होने की उम्मीद है.

Trending news