SEBI Auction: हर क‍िसी की चाहत सुरक्ष‍ित न‍िवेश करने की होती है. कोई भी शख्‍स यही चाहता है क‍ि उसे अपने पैसे पर कम समय में ज्‍यादा से ज्‍यादा र‍िटर्न म‍िले और वह सुरक्ष‍ित भी रहे. ऐसे ही मामलों में मार्केट रेग्‍युलेटरी सेबी (SEBI) ने निवेशकों का पैसा वसूलने की कोश‍िश के तहत एमपीएस ग्रुप, टावर इंफोटेक और चार अन्य की कुल 22 संपत्तियों की नीलामी करने का ऐलान क‍िया है. यह नीलामी 3 मार्च 2023 को 91 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मानदंडों का पालन किए बिना निवेशकों से पूंजी जुटाई
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने एमपीएस ग्रुप और टावर इंफोटेक के अलावा विबग्योर ग्रुप, प्रयाग ग्रुप, मल्टीपरपज बीआईओएस इंडिया ग्रुप और बॉयस फाइनेंस इंटरनेशनल ग्रुप की संपत्तियों को नीलामी के लिये रखा है. इन कंपनियों ने नियामक मानदंडों का पालन किए बिना निवेशकों से पूंजी जुटाई थी.


3 मार्च को सुबह 11 बजे शुरू होगी नीलामी
पूंजी बाजार नियामक सेबी ने एक सूचना में कहा कि जिन 22 संपत्तियों की नीलामी की जानी है, उनमें जमीन, इमारतें, फ्लैट और पश्चिम बंगाल में स्थित एक कॉमर्श‍ियल स्‍पेस शामिल है. सेबी ने बोलियां आमंत्रित करते हुए कहा कि संपत्तियों की नीलामी 3 मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे के दौरान ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी. (Input : PTI से भी)